• search
फैजाबाद / अयोध्या न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने दिए 250 करोड़, सीएम योगी ने पीएम का किया धन्यवाद

|
Google Oneindia News

लखनऊ। मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट का निर्माण अयोध्या में होने जा रहा है। इसके लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 250 करोड़ रुपए की धनराशि दी है। सरकार की इस पहले के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम नरेंद्र और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी का आभार व्यक्त किया। बता दें, इससे पहले योगी सरकार ने अपने कार्यकाल का अंतिम बजट पेश क‍िया था, जिसमें उन्होंने अयोध्या एयरपोर्ट का नाम मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट करने का फैसला लिया था। वहीं, श्रीराम एयरपोर्ट के लिए 101 करोड़ रुपए का प्रावधान किया।

Narendra Modi government gave 250 crore rupees for construction of Maryada Purushottam Shriram Airport

ट्वीट कर सीएम योगी ने जताया आभार
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर आभार जताया है। सीएम योगी ने लिखा, 'भगवान राम की पावन नगरी अयोध्या में निर्माणाधीन मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम एयरपोर्ट के निर्माण हेतु केंद्र सरकार द्वारा प्रदान की गई 250 करोड़ की धनराशि हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी का हार्दिक आभार एवं मा. केंद्रीय मंत्री श्री @HardeepSPuri जी का धन्यवाद।'

बजट में लिया मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट करने का फैसला
बता दें, सीएम योगी अपने कार्यकाल का अंतिम बजट पेश किया है। जिसमें उन्होंने अयोध्या एयरपोर्ट का नाम बदलकर मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट करने का फैसला किया। साथ ही एयरपोर्ट के लिए 101 करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई। यह एयरपोर्ट योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है। ये उत्तर प्रदेश का पांचवां अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट होगा।

600 एकड़ में बनेगा एयरपोर्ट
600 एकड़ में प्रस्तावित मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट में अंतरराष्ट्रीय स्तर की सारी सुविधाएं होंगी। एयरपोर्ट का निर्माण होते ही कमर्शियल ऑपरेशन शुरू कर दिया जाएगा। बता दें कि पिछले साल अगस्‍त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्‍या में श्रीराम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी थी। इसके बाद से धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से अयोध्‍या का देश-दुनिया में ध्यान बढ़ा है।

ये भी पढ़ें:- गोरखपुर: पैसेंजर और डेमू-मेमू ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को देना होगा एक्‍सप्रेस का किरायाये भी पढ़ें:- गोरखपुर: पैसेंजर और डेमू-मेमू ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को देना होगा एक्‍सप्रेस का किराया

English summary
Narendra Modi government gave 250 crore rupees for construction of Maryada Purushottam Shriram Airport
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X