• search
फैजाबाद / अयोध्या न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यात्रीगण कृपया ध्यान दें...जल्द ही फैजाबाद जंक्‍शन इस नाम से जाना जाएगा

|

अयोध्या। जल्द ही फैजाबाद जंक्शन का नाम अयोध्या कैंट होगा। दरअसल, अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर फैजाबाद जंक्शन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट किए किए जाने का प्रस्ताव रखा है, जिस पर सीएम ने आश्वासन भी दे दिया है। सांसद लल्लू सिंह ने ट्विटर के माध्यम से यह जानकारी दी है। लल्लू सिंह का कहना है कि मुख्यमंत्री ने जल्द ही सारी औपचारिकता पूरी कर केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजने का आश्वासन दिया है।

    Uttar Pradesh: अब बदलेगा Faizabad Junction का नाम, जानें क्या होगा नया नाम | वनइंडिया हिंदी

    faizabad junction will be named ayodhya cantt soon

    सांसद लल्लू सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ को एक पत्र सौंपा हैं, जिसमें कहा गया है कि अब फैजाबाद जिला अयोध्या हो चुका है ऐसे में फैजाबाद जंक्शन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट रखने का आग्रह किया गया है। सीएम ने दोनों नामों में से जंक्शन का नाम अयोध्या कैंट रखे जाने पर सहमति जताई और आश्वासन भी दिया कि जल्द ही सारी प्रक्रिया पूरी कर केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा। उनका कहना है कि मुख्यमंत्री की सहमति मिलने के बाद अब उम्मीद है कि जल्द ही फैजाबाद जंक्शन को अयोध्या कैंट के नाम से जाना जाएगा।

    राम नगरी अयोध्या की भव्यता को निखारने के लिए योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री बनते ही शुरू कर दिया था। सबसे पहले फैजाबाद नगर पालिका व अयोध्या नगर पालिका को अयोध्या नगर निगम बना दिया। फिर कुछ ही दिन बाद फैजाबाद मंडल व फैजाबाद जनपद का नाम बदलकर अयोध्या मंडल अयोध्या जनपद कर दिया था। ऐसे में फैजाबाद जंक्शन का भी नाम बदलने की भाजपा कार्यकर्ता व हिंदूवादी संगठन मांग कर रहे थे और इस मांग को देखते हुए भाजपा सांसद लल्लू सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर फैजाबाद जंक्शन का नाम अयोध्या कैंट रखने की सिफारिश की है।

    ये भी पढ़ें:- BJP विधायक ने समर्थकों के साथ कोतवाली में बोला धावा, छेडखानी के आरोपी को छुड़ाया

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    faizabad junction will be named ayodhya cantt soon
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X