• search
फैजाबाद / अयोध्या न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अयोध्या में बोले सीएम योगी- जिन्हें विकास पसंद नहीं वे किसानों को गुमराह कर रहे

|

अयोध्या। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) ने रविवार को अयोध्‍या, गोरखपुर, बस्‍ती, बहराइच, बाराबंकी, बलरामपुर समेत प्रदेश के 15 जिलों में कृषि, कृषि विज्ञान एवं अनुसंधान, पशुपालन, मत्‍सय पालन, सिंचाई की 89.90 करोड़ रुपए की 40 परियोजनाओं का लोकापर्ण व शिलान्‍यास किया। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) के संकल्प को पूरा करने के लिए आज यहां पर लगभग 90 करोड़ रुपए की परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास का कार्यक्रम एक साथ हो रहा है। उन्होंने कहा जिन्हें विकास पसंद नहीं वे किसानों को गुमराह कर रहे हैं।

cm yogi said opposition misleading the farmers over agriculture laws

सीएम योगी ने कहा कि 2017 में सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट बैठक में किसानों के कर्ज माफ करने का फैसला किया गया। खेत से खलिहान और बीज से खाद तक को एक चेन से जोड़ने का काम किया गया। रिकॉर्ड उत्‍पादन कर खाद्यान्न आत्‍मनिर्भरता लाई गई। उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों को लेकर विपक्षी दल भ्रामक प्रचार कर रहे हैं कि एमएसपी समाप्‍त हो जाएगा और मंडिया बंद हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि ऐसा बिल्‍कुल नहीं है, कृषि कानून लागू होने के बाद किसान अपनी फसल कहीं पर भी अच्‍छी कीमत पर बेच सकता है।केंद्र सरकार किसानों के हितों को संरक्षित करने काम लगातार करती आ रही है।

सीएम योगी ने कहा कि चीनी एक्‍सपोर्ट करने वाले किसान भाईयों को एक्‍सपोर्ट सब्सि‍डी जारी करने काम किया जा रहा है, जो जल्‍दी उनके खातों में पहुंच जाएगी। उन्‍होंने कहा कि सरकार 2022 तक किसानों की आमदनी को दोगुना करने के प्रयास में है। योगी ने कहा कि पिछली सरकारों की योजनाओं का लाभ पात्रों तक नहीं पहुंच ही नहीं पाता था। 2014 में केंद्र में सरकार आने के बाद पीएम मोदी ने भेदभाव रहित कार्य करने का ऐलान किया, ताकि पात्रों तक योजनाओं का लाभ पहुंच सके। इससे प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ पात्रों को मिल सका। सीएम ने कहा कि चेहरे देख कर लोगों को लाभ नहीं दिया गया। सीएम ने कहा कि 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री देश के 9 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि के 18 हजार करोड़ देंगे, जिसमें से 2 करोड़ 30 लाख किसान उत्तर प्रदेश के हैं।

वरासत दर्ज कराने के लिए योगी सरकार ने दी ऑनलाइन सुविधा, तहसील के चक्कर काटने से मिलेगी मुक्ति

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
cm yogi said opposition misleading the farmers over agriculture laws
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X