• search
फैजाबाद / अयोध्या न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अयोध्या: रोडवेज बस में पीछे से तेज रफ़्तार ट्रेलर ने मारी टक्कर, हादसे में छह यात्रियों की मौत

|

अयोध्या। भीषण सड़क हादसा उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में हुआ है। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं, सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। जानकारी के मुताबिक, यह हादसा कोतवाली रुदौली के एनएच-27 के रौजा गांव ओवरब्रिज पर हुआ है। इस बीच सीएम योगी ने हादसे का संज्ञान लेते हुए पीड़ितों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं।

Ayodhya Accident News: Many people died in road accident

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि कोतवाली रुदौली क्षेत्र के अन्तर्गत लखनऊ-अयोध्या मार्ग पर कानपुर से बस्ती की ओर दो रोडवेज की बस जा रही थी। इस दौरान आगे चल रही रोडवेज बस को एक डीसीएम ने साइड से टक्कर मार दी। टक्कर लगने के बाद रोडवेज बस के चालक ने बस को किनारे रोक दिया। उसके साथ पीछे चल रही दूसरी बस के चालक ने भी बस को रोक दिया और डीसीएम से लगी टक्कर को देखने के लिए आगे ओवरब्रिज के पास बस का निरीक्षण करने लगे।

इसी दौरान बस के अंदर बैठे यात्री भी नीचे उतर आए। तभी लखनऊ की ओर से अयोध्या जा रहे जा रहे ट्रेलर ने अनियंत्रित होकर खड़ी बस में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। ट्रेलर की भीषण टक्कर से बस से नीचे उतर कर खड़े यात्रियों में से आठ लोग गंभीर रूप घायल हो गए। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को आनन फानन में 108 एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजवाया। इनमें से छह लोगों की मौत हो गई। दो लोगों की मौत घटनास्थल पर हुई, जबकि चार लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ा।

घायलों को अयोध्या जिला अस्पताल भेजा गया

सीओ रुदौली डॉ. धर्मेंद्र यादव ने बताया कि सभी घायलों को एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल ले जाया गया है। छह घायलों को जिला अस्पताल तत्काल भेजा गया और दो घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुदौली लाया गया था, जिनकी भी हालत गंभीर होने पर सीएचसी के चिकित्सकों ने जिला अस्पताल अयोध्या रेफर कर दिया है।

सीएम ने दिया हर संभव सहायता के निर्देश

अयोध्या में हुई मार्ग दुर्घटना पर मुख्यमंत्री योगी ने हादसे पर गहरा दुख जताते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को मौक़े पर रह कर पीड़ितों की हर संभव सहायता करने के निर्देश दिए हैं। दुर्घटना में घायल हुए लोगों को तत्काल बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिया गया है। उधर परिवहन विभाग ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है। साथ ही दो घायलों के इलाज का भी खर्च उठाया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- UP: 8वीं तक के स्कूल 24 से 31 मार्च तक रहेंगे बंद, कोविड-19 की बैठक में CM योगी ने लिया फैसला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ayodhya Accident News: Many people died in road accident
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X