• search
इटावा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी: 'अमित शाह' और 'गडकरी' के नाम पर लगी COVID वैक्सीन, सर्टिफिकेट भी हुआ जारी

|
Google Oneindia News

इटावा, 18 दिसंबर: खबर उत्तर प्रदेश के इटावा जिले से है। यहां कोरोना वैक्सीनेशन में एक चौंका देने वाला खेल सामने आया है। जी हां..यहां केंद्रीय मंत्रियों के नाम पर कोरोना की पहली डोज लगा दी गई। इतना ही नहीं, डोज लगाने के बाद सर्टिफिकेट भी जारी कि गए है। बता दें कि सर्टिफिकेट जिस सेंटर पर वैक्सीन लगाने की बात कही गई है, वहां वैक्सीन लगती ही नहीं है। मामला मीडिया की सुर्खियों में आने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मचा गया है। वहीं, अब सीएमओ डॉ भगवान दास भिरोरिया ने इस मामले में जांच के आदेश दिए है।

Vaccine certificate issued in the name of Union Ministers in Etawah

ये मामला इटावा जिले के ताखा ब्लाक के सरसरईनावर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जारी वैक्सीन सर्टिफिकेट में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की उम्र 33, नितिन गडकरी की उम्र 30, पीयूष गोयल की उम्र 37 और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की उम्र 26 साल दिखाई गई है। सर्टिफिकेट के मुताबिक, इन सभी को वैक्सीन की पहली डोज 12 दिसंबर 2021 को लगी है। तो वहीं, दूसरी डोज के लिए 6 मार्च से 3 अप्रैल 2022 के बीच की तारीख दी गई है।

    Corona Vaccination में फर्जीवाड़ा, Amit Shah, Nitin Gadkari के नाम पर लगी वैक्सीन | वनइंडिया हिंदी

    बता दें, इन सभी सर्टिफिकेट में वोटर आईडी नंबर का प्रयोग किया गया है औऱ वैक्सीनेशन सेंटर एक ही दिखाया गया है। तो वहीं, अब इस मामले में सीएचसी प्रभारी का कहना है, 12 दिसंबर को उनकी उस आईडी और पासवर्ड को किसी ने हैक कर लिया, जिससे ब्लाक की मानीटरिंग होती है। इस आईडी पर वैक्सीनेशन कार्य नहीं होता है। हालांकि, ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी जिले में वैक्सीन की दूसरी डोज लगाए बिना ही मोबाइल फोन पर संदेश आने का मामला सामने आ चुके हैं।

    ये भी पढ़ें:- 'अभी तो IT आया है, ED और CBI भी आएगी', सपा नेताओं के घर छापेमारी पर अखिलेश ने कसा तंजये भी पढ़ें:- 'अभी तो IT आया है, ED और CBI भी आएगी', सपा नेताओं के घर छापेमारी पर अखिलेश ने कसा तंज

    तो वहीं, अब सीएमओ डॉक्टर भगवान दास भिरोरिया ने मीडिया से बातचीत में बताया कि इसमें किसी की साजिश नजर आ रही है। जानबूझकर केंद्रीय मंत्रियों के नाम का प्रयोग किया गया है। इसके लिए उच्च स्तरीय जांच टीम बनाई गई है। जल्द ही इस फर्जीवाड़े का खुलासा भी हो जाएगा। जो दोषी होगा, उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

    Comments
    English summary
    Vaccine certificate issued in the name of Union Ministers in Etawah
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X