• search
इटावा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

इटावा: शादी से इनकार किए जाने पर हुई थी सिपाही योगेश की हत्या, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

|

इटावा। अयोध्या के रामजन्मभूमि थाने में तैनात सिपाही योगेश चौहान का शव आठ अक्टूबर को ददौरा नहर के पास पड़ा मिला था। सिपाही का शव मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई। 11 दिन बाद पुलिस इस हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा करते हुए छह लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि सिपाही योगेश की हत्या उसी थाने में तैनात साथी महिला सिपाही मंदाकिनी उर्फ संगीता ने अपनी दो बहनों और तीन पुरुषों के सहयोग से की थी। दरअसल, योगेश ने उसके साथ शादी करने से इनकार कर दिया था, इस बात से वो नाराज थी।

    इटावा: शादी से इनकार किए जाने पर हुई थी सिपाही योगेश की हत्या, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

    UP police constable Yogesh murdered his woman constable for refusing to marry

    पांच गिरफ्तार, एक फरार

    इटावा एएसपी ग्रामीण ओमवीर सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि आठ अक्टूबर को ददौरा नहर के पास मिले शव की शिनाख्त योगेश चौहान निवासी बालाजीपुरम, मथुरा के रूप में हुई थी। इसकी गुमशुदगी योगेश के भाई सुनील चौहान ने 9 अक्टूबर को थाना रामजन्मभूमि में दर्ज कराई थी। उन्हीं की तहरीर पर थाना लवेदी में हत्या व सुबूत छिपाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था। सीओ भरथना चंद्रपाल की देखरेख में क्राइम ब्रांच दो टीमों गठित की गई थी, जिन्होंने साक्ष्य जुटाकर कुल छह अभियुक्तों का घटना में संलिप्त होना पाया। इनमें पांच को गिरफ्तार कर लिया गया है।

    योगेश ने शादी करने से कर दिया था इनकार

    एएसपी ने बताया कि, महिला सिपाही मंदाकिनी योगेश से शादी करना चाहती थी, लेकिन उसने इनकार कर दिया। मंदाकिनी ने योगेश और अपने बीच के संबंधों की जानकारी आगरा में रहने वाली और मथुरा में तैनात अपनी बड़ी बहन हेड कांस्टेबल मीना देवी व गांव निवासी बड़ी बहन ममता को बताया। इस पर मीना और मझली बहन ममता उर्फ तमशा ने योगेश से फोन पर बातचीत कर उसे शादी के लिए राजी करने का प्रयास किया। मना करने पर मंदाकिनी ने बहन मीना, ममता व उसके प्रेमी विनोद शर्मा और महेश निवासी दूधाहारी थाना जमुनापार मथुरा व एक अन्य के साथ मिलकर साजिश रची।

    हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल भी किया बरामद

    एएसपी ने बताया कि आरोपितों के कब्जे से एक तमंचा, आलाकत्ल ननचक्कू व घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट कार के साथ ही दिवंगत सिपाही के जले कपड़े, जूते, पुलिस का परिचयपत्र व आधार कार्ड भी पुलिस टीम ने बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल महिला पुलिसकर्मी मंदाकिनी, उसकी बड़ी बहन मीना और उसकी एक अन्य बहन सहित दो अन्य युवकों को भी गिरफ्तार किया है। पांचों अभियुक्तों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस महकमे में हुई इस बड़ी घटना को लेकर अयोध्या पुलिस भी हैरान है।

    ये भी पढ़ें:- लखनऊ: भाजपा सांसद के बेटे का इलाज के दौरान देहांत, किडनी हुई फेल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    UP police constable Yogesh murdered his woman constable for refusing to marry
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X