• search
इटावा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

2022 में किसी से झुककर अलायंस नहीं करेगी प्रसपा, शिवपाल सिंह यादव ने कहा

|

Uttar Pradesh Assembly Election 2022: इटावा। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल यादव ने बड़ा ऐलान किया है। शिवपाल यादव ने कहा, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी 2022 में किसी से झुककर अलायंस नहीं करेगी। बल्कि, हम छोटे-छोटे दलों को जोड़ेंगे और किसी एक बड़े दल के साथ गठबंधन करेंगे। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि प्रसपा की प्रदेश में इतनी ताकत है कि 2022 विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी के बगैर किसी की सरकार नहीं बनेगी।

Shivpal Yadav announces- praspa will not alliance with anyone in 2022

जिला सहकारी बैंक के 71वीं सालाना निकाय बैठक में शामिल होने शनिवार को प्रसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव इटावा पहुंचे। बैठक के बाद शिवपाल सिंह यादव ने भतीजे अखिलेश की ओर से दिए गए ऑफर पर नाराजगी जताई। शिवपाल ने कहा कि वो छोटे-छोटे दलों और एक बड़ी राष्ट्रीय पार्टी के साथ अलायंस करेंगे। एआईएमआईएम और आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर मीडिया द्वारा पूछे गए सवाल के जबाब में शिवपाल ने कहा कि हमारी पार्टी का गठबंधन गैर भाजपाई होगा।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी। इसके साथ ही एक बड़ी राष्ट्रीय पार्टी के साथ गठबंधन की कोशिश की जाएगी। हालांकि, शिवपाल ने उस बड़ी पार्टी के नाम का खुलासा नहीं किया। हालांकि, शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी में जाने या एसपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को लेकर कहा कि बहुत इंतजार किया जा चुका है। अब प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) अपने कदम वापस नहीं लेगी। चाबी चुनाव चिन्ह पर ही चुनाव लड़ा जाएगा।

'भागीदारी संकल्प मोर्चा' में शामिल होने पर कही ये बात

सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर से मुलाकात और 'भागीदारी संकल्प मोर्चा' में शामिल होने के सवाल को टालते हुए केलव मुस्कारते हुए कहा कि आप लोग जो कयास लगाए वह ही सही हैं। इसी के साथ किस महत्वपूर्ण राष्ट्रीय दल से एलाइंस होगा, इस पर बोले कि आगे-आगे देखिए होता है। प्रसपा अब निरंतर अपनी मजबूती कर रही है, चुनाव के परिणाम आने पर सभी को हमारी ताकत का अहसास होगा।

ये भी पढ़ें:- ओम प्रकाश राजभर ने शिवपाल और संजय सिंह से की मुलाकात, 'भागीदारी संकल्प मोर्चा' में शामिल होने का दिया न्यौता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shivpal Yadav announces- praspa will not alliance with anyone in 2022
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X