• search
एटा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

एटा: नगर पंचायत में 95 लाख का घोटाला, 4 साल बाद आरोपितों को रकम वसूली के नोटिस भेजे

|

एटा। उत्तर प्रदेश के जनपद एटा के निधौली कला नगर पंचायत में 95 लाख रुपए का घोटाला उजागर हुआ है। इस मामले में डीएम सुखलाल भारती ने पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष और अधिशाषी अधिकारी को एक माह के अंदर 95 लाख रुपए जमा कराने का नोटिस भेजा है। यह कार्रवाई करीब 4 साल बाद हुई है।

Rs 95 lakhs scam busted in Etah district Nagar Panchayat

संवाददाता के अनुसार, एटा की निधौली कला नगर पंचायत में यह बड़ा घोटाला हुआ था। अब आरेापितों से रिकवरी कराए जाने की कार्यवाही के आदेश दिए गए हैं। वर्ष 2016 में पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष दिनेश चंद्र गुप्ता और अधिशासी अधिकारी अनिल भास्कर ने मिलकर घोटाले के बड़े खेल को अंजाम दिया था। निधौली कला नगर पंचायत में विकास कार्यों के सामान की खरीद में यह गंदा खेल हुआ।

बहरहाल, डीएम सुखलाल भारती ने पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी दोनों को अलग-अलग नोटिस जारी कर रिकवरी का आदेश दिया है और यह रिकवरी अगले 1 महीने में नगर पंचायत अध्यक्ष द्वारा कराई जाएगी।

Rs 95 lakhs scam busted in Etah district Nagar Panchayat

इस मामले में कई जो सवाल उठ रहे हैं, उनमें से एक बड़ा सवाल यह है कि पिछले 4 साल में कई जिला अधिकारी एटा जनपद की कमान संभाल चुके हैं, लेकिन किसी ने 95 लाख के इस बड़े घोटाले का पर्दाफाश नहीं किया। कहीं ना कहीं उन जांच अधिकारियों की भी भूमिका संदिग्धता के दायरे में नजर आती है। अब मौजूदा डीएम सुखलाल भारती की इस बड़ी कार्यवाही से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

हरियाणा: कृषि मंत्री जेपी दलाल, CM के OSD भूपेंश्वर दयाल को भी हुआ कोरोना, जानिए और कौन-कौन चपेट में?

सुखलाल भारती का कहना है कि 95 लाख का घोटाला सामने आने के बाद निधौली कला नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन और अधिशासी अधिकारी को 95 लाख रुपए जमा कराने के लिए लिखित दे दिया गया है। अगले एक माह में अगर रिकवरी की राशि जमा नहीं कराई गई तो उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rs 95 lakhs scam busted in Etah district Nagar Panchayat
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X