• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कौन है 'भौकाल' का पिंटू डेढ़ा, जो पूरी सीरीज में SSP नवीन सिकेरा पर पड़ा है भारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: एमएक्स प्लेयर पर हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज 'भौकाल' का दूसरा भाग दर्शकों के बीच जमकर भौकाल मचा रहा है। उत्तर प्रदेश के आईपीएस ऑफिसर नवनीत सिकेरा के जीवन पर बनी भौकाल सीरीज को दर्शकों के बीच काफी पसंद किया जा रहा है। सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे एक पुलिस अधिकारी यूपी के मुजफ्फरनगर जिले की गली-गली में बस चुके क्राइम का खात्मा करता है। भौकाल में जहां आईपीएस अधिकारी के तौर पर अभिनेता मोहित रैना छाए हुए हैं, वहीं पिंटू डेढ़ा के किरदार में एक्टर प्रदीप नागर भी जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। आइए जानते हैं कि कौन हैं भौकाल सीरीज में पिंटू डेढ़ा का किरदार निभाने वाले प्रदीप नागर?

कौन हैं प्रदीप नागर

कौन हैं प्रदीप नागर

बात साल 2008 की है... यूपी के गाजियाबाद जिले में स्थित एमएमएच डिग्री कॉलेज के वार्षिकोत्सव का कार्यक्रम चल रहा था। कार्यक्रम के दौरान नोएडा के निठारी कांड पर एक नाटक का मंचन होने वाला था और कॉलेज का ही एक छात्र इस नाटक की टीम से खुद के लिए एक रोल मांग रहा था। बार-बार कहने के बावजूद उस छात्र को रोल नहीं मिला और नाटक का मंचन पूरा हो गया। बात बीत गई और ठीक एक साल बाद फिर से कॉलेज में वार्षिकोत्सव का मौका आया। इस बार मंच पर मुंशी प्रेमचंद की कहानी 'बड़े भाई साहब' का नाटक के तौर पर मंचन हुआ और जब ये नाटक खत्म हुआ तो इसमें छोटे भाई का किरदार निभाने वाले एक्टर के लिए पूरा हॉल तालियों के शोर से भर गया। इस नाटक में छोटे भाई का किरदार निभाने वाले कोई और नहीं, बल्कि अभिनेता प्रदीप नागर थे।

'सावधान इंडिया' से शुरू किया एक्टिंग करियर

'सावधान इंडिया' से शुरू किया एक्टिंग करियर

मूल तौर पर यूपी के ग्रेटर नोएडा में सादुल्लापुर गांव के रहने वाले प्रदीप नागर ने एक्टिंग की शुरुआत अपने कॉलेज के दिनों से ही कर दी थी। किसान परिवार से आने वाले प्रदीप नागर को सबसे पहला ब्रेक टीवी पर 'लाइफ ओके' चैनल की क्राइम सीरीज सावधान इंडिया में मिला। इससे पहले वो फिल्म क्रूक में भी एक छोटे से रोल में नजर आए थे। साल 2014 में अभिनेता रणदीप हुड्डा और आलिया भट्ट की फिल्म हाईवे आई, जिसमें प्रदीप नागर ने 'टोंक' का किरदार निभाया। हालांकि प्रदीप नागर को पहचान मिली वेब सीरीज भौकाल में क्रिमिनल पिंटू डेढ़ा के किरदार से।

क्या है भौकाल-2 की कहानी

क्या है भौकाल-2 की कहानी

भौकाल सीरीज के पहले भाग में मुजफ्फरनगर के क्रिमिनल 'शौकीन' के खात्मे के बाद डेढ़ा भाई के नाम मशहूर पिंटू डेढ़ा और चिंटू डेढ़ा जिले पर अपना राज कायम करना चाहते हैं। दोनों भाई मुजफ्फरनगर में अपना भौकाल जमाने के लिए दिनदहाड़े लोगों की हत्या करते हैं और जिले के एसएसपी नवीन सिकेरा (मोहित रैना) को खुली चुनौती दे डालते हैं। अपनी डायलॉग डिलीवरी और एक्टिंग के जरिए पिंटू डेढ़ा बने प्रदीप नागर पूरी सीरीज में छाए रहे हैं और ठेट देसी अंदाज में विलेन के एक नए किरदार को गढा है।

ये भी पढ़ें-डीजे पर डांस करने आई दुल्हन की बहन, हो गया कुछ ऐसा कि रातों-रात ढूंढना पड़ा नया दूल्हा

Comments
English summary
Who Is Pradeep Nagar, Plays Pintu Dedha Role In Bhaukaal Web Series
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X