India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'सोनाक्षी सिन्हा की फैन थीं लता मंगेशकर', शत्रुघ्न सिन्हा ने किया खुलासा

|
Google Oneindia News

मुंबई, 12 फरवरी: देश की स्वरकोकिला लता मंगेशकर का पिछले सप्ताह लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। उनके निधन के बाद लोग उन्हें लगातार अपने-अपने तरीकों से याद कर रहे हैं। कई जानीमानी हस्तियों ने लता मंगेशकर लेकर कई अनसुने किस्से साझा किए। ऐसा ही लता मंगेशकर से जुड़ा एक किस्सा दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने सुनाया है। उन्होंने खुलासा किया कि लता मंगेशकर को उनका अभिनय पसंद आया और वह उनकी बेटी सोनाक्षी सिन्हा की भी फैन थीं।

'मैं सोनाक्षी की बहुत बड़ी फैन हूं'

'मैं सोनाक्षी की बहुत बड़ी फैन हूं'

स्वर कोकिला की याद में आजतक टीवी चैनल पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया कि, हम भाग्यशाली थे कि मुझे और मेरे परिवार को लता दीदी से प्यार और सम्मान मिला। वह अक्सर मेरे संवाद और अभिनय के बारे में बात करती थीं। उन्हें आपकी बेटी सोनाक्षी का अभिनय भी पसंद था। लता दीदी कहती थीं कि, मैं उनकी(सोनाक्षी) बड़ी फैन हूं। मैं आपकी भी फैन हूं, लेकिन सोनाक्षी की बहुत बड़ी फैन हूं।

'मेरे परिवार से लिए ये बड़ा कॉम्पलीमेंट है'

'मेरे परिवार से लिए ये बड़ा कॉम्पलीमेंट है'

शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया कि, मैंने उनसे कहा कि, यह हमारे परिवार और बच्चों के लिए बहुत बड़ा कॉम्पलीमेंट है। वह कहती थीं कि उन्होंने मेरी कई फिल्में कई बार देखीं हैं और डायलॉग्स तक याद हैं। वहीं धर्मेंद्र ने खुलासा किया कि जिंदगी के आखिरी पलों में लता मंगेशकर अकेलेपन से भागने की कोशिश कर रही थीं। उन्होंने कहा- लता मंगेशकर से पिछले 3-4 सालों से काफी बात हो रही थी। ऐसा लग रहा था कि वो तन्हाई से भागना चाह रही थी। वो मुझे हौसला देती थीं।

'आखिरी पलों में लता जी अकेलेपन से भागने की कोशिश कर रही थीं'

'आखिरी पलों में लता जी अकेलेपन से भागने की कोशिश कर रही थीं'

एक्टर धर्मेंद्र ने बताया कि, एक बार मैंने ट्वीट कर कुछ दुखभरी बात लिख दी थी, तो उन्होंने मुझे फोन किया। हम लोगों ने आधे घंटे तक बात की। मुझे चीयर अप किया। मेरी भी उम्र हो चली है तो मैं समझ सकता हूं इस उम्र में आकर इंसान क्या सोचता है। वो पूरी यादों को फिर से सोचता है। बहुत कम लोग बोलते हैं लेकिन बगैर काम खाली बैठने का दुख होता है। अंदर से थोड़े टूट जाते हैं।

धर्मेंद्र ने लता जी से जुड़ा पुराना किस्सा किया शेयर

धर्मेंद्र ने लता जी से जुड़ा पुराना किस्सा किया शेयर

धर्मेंद्र ने लता जी से जुड़े एक किस्से को याद करते हुए बताया कि, लता दीदी के गाने गांव में सुनते वक्त में मैं रुक जाता था। सोचता था कभी इन लोगों के बीच जा पाऊंगा। मुझे पता चला कि लता जी मेरे लिए गाना गा रही हैं। मैं तो दीवाना सा हो गया था। मैंने सोचा किसे बताऊं। मैंने सभी को अनगिनत खत लिखे है। मैं महबूब स्टूडियो गया लता जी को देखने। उनके सामने बैठना मुश्किल हो रहा था। वो मुझे देखकर मुस्कुराईं। मेरा नाम जानने के बाद उन्होंने कहा कि धर्मेंद्र नाम है ना बहुत आगे जाओगे।

मृणाल ठाकुर ने की सात महीने पहले हुए ब्रेकअप पर बात, बोलीं- वो इसलिए भाग गया क्योंकि मैं...मृणाल ठाकुर ने की सात महीने पहले हुए ब्रेकअप पर बात, बोलीं- वो इसलिए भाग गया क्योंकि मैं...

इसलिए लता जी के गले में नहीं आती थी खराश

इसलिए लता जी के गले में नहीं आती थी खराश

वहीं एक्ट्रेस बिंदू ने लता जी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया। बिंदू ने बताया कि, क्यों लता जी के गले में खराश नहीं आती था। लता जी गाने से पहले विक्स वेपोरब की गोली अपने मुंह में दबाती थीं। ताकि आवाज अच्छी हो, बिल्कुल भी खराश ना हो। उससे आवाज साफ हो जाती थी। गाने की एक रिकॉर्डिंग के वक्त उन्होंने गोली खाई मुझे भी दी। फिर ब्रेक हुआ।ब्रेक के बाद फिर उन्होंने वापस से गोली खाई और मुझे भी दी। मैंने कहा- मुझे क्यों दे रहीं ये गोली, गा तो आप रही हैं। उन्होंने कहा नहीं तुम भी खाओ। लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ मुंबई के शिवाजी पार्क में किया गया। उनके अंतिम संस्कार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर शाहरुख खान, सचिन तेंदुलकर समेत देश की कई हस्तियां शामिल हुई थीं।

Comments
English summary
Shatrughan Sinha shared that Lata Mangeshkar was his daughter Sonakshi Sinha's fans
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X