• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

71 की हुईं शबाना आज़मी, जावेद अख्तर से शादी करने के लिए घर वालों से कर दी थी बगावत

|
Google Oneindia News

मुंबई, 17 सितंबर। बॉलीवुड की जानी-मानी एक्‍ट्रेस शबाना 18 सितंबर को अपना 71वां जन्‍मदिन मनाएंगी। 18 सितंबर 1950 में जन्‍मीं शबाना फिल्‍मों में अपनी अदाकारी से लोगों को दीवाना बनाया वहीं वो एक समाज सेविका भी हैं। मशहूर शायर कैफी आजमी के घर में जन्‍मीं शबाना आजमी ने जावेद अख्‍तर से शादी करने के लिए बगावत कर दी थी। इतना ही नहीं जावेद अख्‍तर से पहले शबाना आजमी का बॉलीवुड के एक मशहूर एक्‍टर के साथ अफेयर भी था।

शबाना को जावेद से जानें कैसे हो गया प्‍यार

शबाना को जावेद से जानें कैसे हो गया प्‍यार

शबाना आजमी के पिता कैफी आजमी जो कि एक शायर थे उससे जावेद अख्‍तर लिखना सीखने जाया करते थे। इसी दौरान दोनों एक दूसरे के करीब और कुछ ही समय में दोनों को प्‍यार हो गया। लेकिन शबाना आज़मी का परिवार उनकी शादी के खिलाफ था क्‍योंकि जावेद अख्‍तर पहले से शादीशुदी थे। जब जावेद शबाना के प्‍यार में गिरफ्तार हुए तो उनकी पत्‍नी हनी से दो बच्‍चे थे

शबाना ने जावेद के लिए कर दी थी घर वालों से बगावत

शबाना ने जावेद के लिए कर दी थी घर वालों से बगावत

शबाना आज़मी के मनाने पर उनके परिवार वाले इस शादी के लिए माने तो एक्‍ट्रेस ने अपने परिवार वालों से बगावत कर दी। इसके बाद 1984 में जावेद अख्तर और हनी का तलाक हुआ और इसके बाद दोनों ने शादी कर ली। जावेद अख्‍तर के दो बच्‍चे हैं फरहान और जोया है दोनों ही फिल्‍मों में हैं।

शेखर कपूर के साथ रिलेशनशिप में थीं शबाना

शेखर कपूर के साथ रिलेशनशिप में थीं शबाना

शबाना आजमी ने एक बार खुल कबूला था कि वो एक समय में मशहूर फिल्‍ममेकर शेखर कपूर के साथ रिलेशनशिप में थीं। इ‘बैंडिट क्वीन' जैसी फिल्मों के लिए जाने-जाने वाले डायरेक्टर शेखर कपूर और शबाना आजमी का अफेय लंबा चला लेकिन बाद में ब्रेकअप हो गया था।

जावेद अख्‍तर से शादी करने से पहले इस एक्‍टर संग लिव इन रिलेशन में थीं शबाना आजमीजावेद अख्‍तर से शादी करने से पहले इस एक्‍टर संग लिव इन रिलेशन में थीं शबाना आजमी

इस अभिनेत्री से प्रभावित होकर शबाना ने फिल्‍मों में ली थी एंट्री

इस अभिनेत्री से प्रभावित होकर शबाना ने फिल्‍मों में ली थी एंट्री

जया भादुड़ी की फिल्म ‘सुमन' से प्रभावित होकर फिल्मों में आने का निर्णय लिया था।‘अंकुर', ‘अर्थ', ‘पार', ‘गॉडमदर' और ‘खंडहर' फिल्मों के लिए शबाना को बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला। आर्ट फिल्‍मों के अलावा शबाना ने कामर्शियल फिल्‍में की और अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के दिल में जगह बनाई। ये कार्मशियल फिल्‍में अमर अकबर एंथोनी', ‘हनीमून ट्रेवल्स', ‘संसार' थीं।

    Bollywood Actress Shabana Azmi हुईं ठगी का शिकार, Online ऑर्डर की थी शराब | वनइंडिया हिंदी
    शबाना आजमी को पद्म श्री और पद्म भूषण पुरस्कार से नवाजा जा चुका है

    शबाना आजमी को पद्म श्री और पद्म भूषण पुरस्कार से नवाजा जा चुका है

    शबाना आजमी को पद्म श्री और पद्म भूषण पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। इसके अलावा शबाना आजमी को पांच राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और पांच फिल्मफेयर पुरस्कार मिल चुके हैं। उन्हें देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित साल 1988 में किया गया था। जबकि, तीसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म भूषण से साल 2012 में नवाज़ा गया था।

    English summary
    Shabana Azmi Birthday, had rebelled against her family members to marry Javed Akhtar
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X