• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'मजाक एक हद तक ठीक है, लेकिन...', विल स्मित थप्पड़ कांड पर क्या बोले सलमान खान

|
Google Oneindia News

मुंबई, 29 मार्च: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान सबसे सफल होस्ट में से एक हैं। सलमान न केवल प्रतिष्ठित पुरस्कार शो की होस्टिंग कर चुके हैं, बल्कि रियलिटी शो के कई सीज़न जिनमें बिग बॉस और दस का दम शामिल हैं। हाल ही में ऑस्कर अवार्ड कार्यक्रम में विल स्मिथ द्वारा क्रिस रॉक थप्पड़ मारे जाने को लेकर जब अभिनेता से पूछा गया कि क्या होस्ट को अपने चुटकुलों को लेकर सावधान रहना चाहिए? सलमान ने कहा कि होस्ट को संवेदनशील होने की जरूरत है और उसे 'ब्लो द बेल्ट जोक्स' से बचना चाहिए।

विल स्मिथ थप्पड़ कांड पर बोले सलमान-मजाक एक हदतक ठीक है, लेकिन...

विल स्मिथ थप्पड़ कांड पर बोले सलमान-मजाक एक हदतक ठीक है, लेकिन...

अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार (आईफा) के प्रचार के लिए आयोजित एक मीडिया कार्यक्रम के दौरान सलमान खान ने बात करते हुए कहा कि, मेजबान के लिए संवेदनशील होना महत्वपूर्ण है। हास्य हमेशा बेल्ट के ऊपर होना चाहिए और कभी भी बेल्ट के नीचे नहीं होना चाहिए। मैंने बिग बॉस, दस का दम और मंच पर कई लाइव शो जैसे शो की मेजबानी की है। मैं इन चीजों का हमेशा ख्याल रखता हूं।

'अगर गुस्सा करता हूं तो उसकी भी एक लिमिट होती है'

'अगर गुस्सा करता हूं तो उसकी भी एक लिमिट होती है'

इसके अलावा उन्होंने अपने हिट रियलिटी शो का उदाहरण दिया और साझा किया कि उन्हें पता है कि गुस्सा होने पर भी उन्हें कहां रेखा खींचनी है। जब भी मैंने बिग बॉस होस्ट करता हूं और किसी एक कंटेस्टेंट के साथ कुछ गलत हुआ है, जिसने मुझे गुस्सा या निराश किया है, तो मैं शो से बाहर जाने को कहता हूं, लेकिन मुझे पता है कि यहां एक सीमा है। आखिरकार कंटेस्टेंट्स भी घर में रह रहे हैं और उन्हें परफॉर्म करना है, इसलिए उनके प्रति धैर्य और संवेदनशील होना सीखें।

मैं दायरा पार नहीं करता हूं: सलमान

मैं दायरा पार नहीं करता हूं: सलमान

सलमान खान ने कहा कि, मैं दायरा पार नहीं करता हूं। मुझे जो कुछ भी कहना है, मैं दिए गए शनिवार को कहता हूं और फिर रविवार को मैं सब सामान्य कर देता हूं। यहां तक कि कंटेस्टेंट्स भी जानते हैं कि किसी को भी गाली-गलौच या ऊंची आवाज पसंद नहीं है। अगर वे बहुत ज्यादा बड़बड़ाते हैं, तो यह उनके करियर में मदद नहीं करेगा। फिल्म इंडस्ट्री में कोई भी बकवास करने वालों के साथ काम नहीं करना चाहता।'

मैं कंटेस्टेंट के लिए नाराज होता हूं: सलमान

मैं कंटेस्टेंट के लिए नाराज होता हूं: सलमान

सलमान ने आगे कहा कि, यह एक टेलीविजन है और यहां सभी चीजें नहीं दिखाई जा सकती हैं। ऐसे में कई बार लोगों को लगता है कि मेरा रिएक्शन बहुत ज्यादा है, लेकिन ऐसा कभी नहीं होता। मेरा रिएक्शन तब ही आता है, जब चीजें हद से बाहर चली जाती हैं। कई बार बोलने के बाद भी जब लोग इसमें सुधार नहीं करते तो मैं वो करता हूं जो मुझे करना चाहिए।" सलमान खान ने बताया कि अगर वह 'बिग बॉस' में भी किसी पर नाराज होते हैं तो वह खुद के लिए या शो के लिए नहीं, बल्कि कंटेस्टेंट के लिए होते हैं।

विल स्मिथ से थप्पड़ खाने वाले कॉमेडियन क्रिस रॉक की 'चमकी किस्मत', धड़ाधड़ बिक रहे शो के टिकटविल स्मिथ से थप्पड़ खाने वाले कॉमेडियन क्रिस रॉक की 'चमकी किस्मत', धड़ाधड़ बिक रहे शो के टिकट

'पहले हास्य खुल के होता था लेकिन अब चीजें'

'पहले हास्य खुल के होता था लेकिन अब चीजें'

वहीं इस साल का आइफा होस्ट कर रहे वरुण धवन, मनीष पॉल ने भी इस मामले पर अपनी राय साझा की। वरुण ने कहा, "वे नाराज हो जाते हैं और किसी को सावधान रहना पड़ता है। मनीष ने कहा कि, एक कलाकार को यह देखना चाहिए कि लेखकों ने क्या लिखा है। उन्होंने कहा, "पहले हास्य खुल के होता था और अब चीजें संवेदनशील हो गई हैं... जब भी मैं मंच पर रहा हूं, मैंने किसी को ठेस नहीं पहुंचाई है। यह सब आपके सेंस ऑफ ह्यूमर पर निर्भर करता है।

Comments
English summary
Salman Khan on Will Smith Oscar slap says Hosts should not forget their limits
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X