India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Ranveer Singh Birthday: बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे बीते रणवीर सिंह के 12 साल, कई बार हुए ट्रोल

|
Google Oneindia News

मुंबई, 6 जुलाईः बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह का नाम टैलेंटेड एक्टरों की लिस्ट में आता है। वह फिल्म इंडस्ट्री के फेमस एक्टरों में से एक हैं। आज के समय में हर बड़ा डायरेक्टर उनके साथ काम करना चाहता है। वह अपनी शानदार एक्टिंग से इंडस्ट्री में अपना लोहा मनवा चुके हैं। वह न सिर्फ अपनी एक्टिंग के लिए मशहूर हैं बल्कि लोग उनके यूनिक फैशन सेंस के भी दीवाने हैं। एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भी उनके प्यार में ऐसी दीवानी हुईं कि दोनों ने साल 2018 में शादी कर ली थी। अब दोनों हैप्पी कपल की तरह अपनी लाइफ में बिजी हैं। रणवीर सिंह आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। आइए उनके जन्मदिन के मौके पर आपको उनके गत 12 साल के शानदार फिल्मी करियर के बारे में बताते हैं।

    Ranveer Singh Birthday: करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं रणवीर सिंह | वनइंडिया हिंदी |*Entertainment
    साल 2010 में शुरू किया था अपनी फिल्मी करियर

    साल 2010 में शुरू किया था अपनी फिल्मी करियर

    रणवीर सिंह ने साल 2010 में फिल्म 'बैंड बाजा बारात' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म से मनीष शर्मा ने भी बतौर डायरेक्टर डेब्यू किया था। फिल्म में रणवीर सिंह के साथ अनुष्का शर्मा नजर आई थीं। इस फिल्म में रणवीर सिंह ने एक छोटे शहर के लड़के की भूमिका निभाई थी जो बाद में एक सक्सेसफुल वेडिंग प्लानर बनकर फैन्स के बीच फेमस हो गए। इसी धमाकेदार फिल्म के साथ उन्होंने धीरे-धीरे इंडस्ट्री में अपना पैर जमाना शुरू कर दिया। पहली फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट मेल डेब्यू अवॉर्ड दिया गया और उसके बाद रणवीर ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

    हर रोल में एक्सपेरिमेंट करना चाहते थे रणवीर

    हर रोल में एक्सपेरिमेंट करना चाहते थे रणवीर

    रणवीर फिल्मों में अपने हर रोल के साथ एक्सपेरिमेंट करना चाहते थे जो आज उनक सफलता का कारण भी बना है। साल 2013 में रणवीर सिंह ने 'लूटेरा' फिल्म में एक छोटे से चोर की भूमिका निभाई थी। इसके अलावा वह संजय लीला भंसाली की फिल्म 'गोलियों की रासलीलाः रामलीला' में भी दमदार रोल में नजर आए थे। यह लेडी लव दीपिका पादुकोण के साथ रणवीर सिंह की पहली फिल्म थी। फिल्म 'गोलियों की रासलीलाः रामलीला' के सुपरहिट होने के बाद रणवीर भी देश के टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शुमार हो गए।

    संजय लीला भंसाली के साथ तीन फिल्मों में किया काम

    संजय लीला भंसाली के साथ तीन फिल्मों में किया काम

    इसके बाद संजय लीला भंसाली के साथ रणवीर सिंह ने फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' और 'पद्मावत' की। इन दोनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की। इस तरह की एपिक मूवीज करने के बाद रणवीर सिंह ने मसाला फिल्मों की तरफ अपना रुख किया। रणवीर सिंह ने डायरेक्टर रोहित शेट्टी की फिल्म 'सिंबा' में पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाई। वहीं फिल्म 'गली बॉय' में रणवीर सिंह ने फिर एक अलग रोल निभाया। इस फिल्म में उन्होंने प्लेबैक सिंगिंग में डेब्यू कर खुद को फिर से साबित कर दिया।

    फैशन सेंस के चलते होते हैं ट्रोल

    फैशन सेंस के चलते होते हैं ट्रोल

    रणवीर सिंह की '83' और 'जयेशभाई जोरदार' फिल्में भी अच्छी साबित हुईं। एक फिल्म में वह क्रिकेटर की भूमिका में नजर आए तो दूसरे में गुजराती पति बनकर बड़े पर्दे पर उतरे। अपेन इन दोनों किरदारों से उन्होंने एक बार फिर दर्शकों का दिल जीत लिया। आपको बता दें कि रणवीर सिंह न सिर्फ अच्छी एक्टिंग करते हैं ब्लकि लोगों को उनका यूनिक फैशन सेंस भी काफी पसंद है। हालांकि रणीर कई बार अपने इस यूनिक ड्रेसिंग सेंस के चलते ट्रोल भी हुए हैं लेकिन इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। वह अपनी इस ड्रेसिंग सेंस को लेकर काफी खुश हैं।

    इसे भी पढ़ेंःक्या अब दीपिका-रणवीर कभी भी दे सकते हैं खुशखबरी? एक्टर ने बताई अपनी फ्यूचर प्लानिंगइसे भी पढ़ेंःक्या अब दीपिका-रणवीर कभी भी दे सकते हैं खुशखबरी? एक्टर ने बताई अपनी फ्यूचर प्लानिंग

    2014 में पहली बार बनाया था इंस्टाग्राम प्रोफाइल

    2014 में पहली बार बनाया था इंस्टाग्राम प्रोफाइल

    रणवीर सिंह फिल्मों में एक्टिंग के साथ साथ सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। वह अपनी और अपने लेडी लव की फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं और अपने फैंस को अपनी जिंदगी का अपडेट देते रहते हैं। आपको बता दें कि साल 2013 में रेणवीर सिंह ने पहली बार ट्विटर ज्वाइन किया था। वहीं उन्होंने साल 2014 में इंडस्ट्री में अपने चार साल पूरे होने की खुशी में अपना इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया और उसमें अपना पहला वीडियो शेयर कर फैन्स को इतना प्यार देने के लिए शुक्रिया कहा था। वहीं फिल्म 'गोलियों की रासलीलाः रामलीला' में काम करते हुए रणवीर को एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण से प्यार हो गया था जिसके बाद उन दोनों ने साल 2018 में शादी कर ली।

    Comments
    English summary
    Ranveer Singh Birthday 12 years of him in bollywood industry people trolled him about dressing sense
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X