• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Cannes 2022: रेड कार्पेट पर दिखा राजस्थानी गायक मामे खान का जलवा, रचा ये नया इतिहास

|
Google Oneindia News

मुंबई, 18 मई: राजस्थानी गायक मामे खान ने मंगलवार को कान फिल्म समारोह में रेड कार्पेट पर चलने वाले भारत के पहले लोक कलाकार बनकर इतिहास रच दिया है। ये फिल्म फेस्टिवल हर साल फ्रांस में आयोजित किया जाता है। इस फेस्टिवल में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण बतौर ज्यूरी के तौर शामिल हुईं।

गायक मामे खान ने रचा नया इतिहास

गायक मामे खान ने रचा नया इतिहास

अपनी सादगी और बेहतरीन गायकी के तौर पर जानने वाले राजस्थानी गायक मामे खान ने मंगलवार को कान्स फिल्म समारोह में रेड कार्पेट पर चलने वाले भारत के पहले लोक कलाकार बनकर एक नया इतिहास रच दिया। बता दें कि, मामे खान ने अपने करियर में बॉलीवुड के कई गाने गाए हैं।

    Cannes 2022: Deepika Padukone का फर्स्ट लुक आउट, शॉर्ट शिमरी ड्रेस में लगीं कमाल | वनइंडिया हिंदी
    मामे खान के लोकप्रिय गाने

    मामे खान के लोकप्रिय गाने

    राजस्थानी सिंगर मामे खान ने अब तक बॉलीवुड में लक बाय चांस, आई एम, नो वन किल्ड जेसिका, मानसून आम, मिर्जिया और सोनचिरैया शामिल हैं। इनके ये सभी गाने काफी पॉपुलर भी हुए थे। इसके अलावा गायक ने अमित त्रिवेदी के साथ कोक स्टूडियो के एक एपिसोड में भी गाना गाया था इस गाने के बोल थे 'खरी खरी'। इस गाने में इनके साथ सह कलाकार के तौर पर रेखा भारद्वाज थीं।

    मामे खान का राजस्थानी लुक

    जब मामे खान रेड कार्पेट चले तो इस दौरान उन्होंने राजस्थान की पारंपरिक पोशाक पहनी थी। उन्होंने एंब्रॉयडरी वाली नेवी ब्लू जैकेट के साथ वाइब्रेंट पिंक कुर्ता का सेट पहना था। उन्होंने अपने इस आउटफिट के साथ सिर पर पगड़ी पहनी थी जिससे उनके लुक को चार चांद लग गए। बता दें कि, उनके आउटफिट को अंजुली चक्रवर्ती ने डिजाइन किया था।

    दीपिका पादुकोण भी हुई फिल्म फेस्टिवल में शामिल

    बता दें कि, इस वर्ष कांस में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण बतौर ज्यूरी के तौर पर शामिल हुई हैं। जिसकी तस्वीर उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर भी शेयर की है। ये मशहूर अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल हर साल फ्रांस में आयोजित किया जाता है। इस बार ये फेस्टिवल 17 मई से शुरू हुआ था और 28 मई तक चलेगा।

    ये भी पढ़ें:Cannes: भारत को मिला कंट्री ऑफ ऑनर का सम्मान, प्रधानमंत्री ने जताई खुशीये भी पढ़ें:Cannes: भारत को मिला कंट्री ऑफ ऑनर का सम्मान, प्रधानमंत्री ने जताई खुशी

    Comments
    English summary
    Rajasthani singer Mame Khan created new history
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X