India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

कान्स महोत्सव में माधवन ने पीएम मोदी की तारीफ में क्‍या कहा? अनुराग ठाकुर ने शेयर किया ये Video

|
Google Oneindia News

मुंबई, 20 मई: 75वें कान्स फिल्म महोत्सव इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है। भारत के लिए ये महोत्‍सव इसलिए खास है क्‍यों कि भारत को इस बार महोत्‍सव में कंट्री ऑफ ऑनर नामित किया गया है। फ्रांस में आयोजित इस महोत्‍सव में हाइलाइट हो रहे भारतीय बॉलीवुड कलाकारों में ऐश्‍वर्या राय , दीपिका पादुकोण और आर माधवन खूब चर्चा में हैं। कान्‍स महोत्‍सव में मौजूद दुनिया भर के मेहमानों के सामने स्‍टेज पर आर माधवन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। माधवन का ये वीडियो केद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शेयर किया है।

पीएम मोदी के

पीएम मोदी के "Micro-Eeconomy" की सफलता की जमकर की तारीफ

भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम के साथ 75वें कान्स फिल्म महोत्सव में शामिल अभिनेता आर माधवन ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत में "micro-economy" की सफलता की सराहना की। उन्होंने कहा कि दुनिया को पहले संदेह था, यह मानते हुए कि डिजिटलीकरण एक ऐसे देश में एक "बड़ी आपदा" होगी, जहां किसान स्मार्टफोन का उपयोग करना या अपना लेखा-जोखा संभालना नहीं जानते हैं, लेकिन कुछ वर्षों में "पूरी कहानी बदल गई" और भारत में सूक्ष्म अर्थव्यवस्था के सबसे बड़े यूजर्स में से एक बन गया।

पीएम मोदी की खूब तारीफकी, बोले-

पीएम मोदी की खूब तारीफकी, बोले- "That Is New India"

माधवन ने कहा ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि किसानों को यह जानने के लिए फोन का इस्तेमाल करने के लिए शिक्षित होने की जरूरत नहीं थी कि उन्हें पैसा मिला है या नहीं। उन्होंने कहा, "यह नया भारत है," उन्होंने कहा, केंद्र द्वारा अक्सर इस्तेमाल किए जाने वाले शब्द को बदलने की छवि पेश करने के लिए, उनका दावा है कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने इसकी शुरुआत की है।

अनुराग ठाकुर द्वारा साझा की गई क्लिप

अनुराग ठाकुर द्वारा साझा की गई क्लिप

माधवन ने कहा "जब पीएम मादी ने अपना कार्यकाल शुरू किया, तो उन्होंने सूक्ष्म-अर्थव्यवस्था और डिजिटल मुद्रा की शुरुआत की। आर्थिक समुदाय के बीच दुनिया भर में हंगामा हुआ, कहा गया कि यह काम नहीं करने वाला है, यह एक आपदा है"। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा साझा की गई क्लिप, जो कान्स में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं। माधवन संभवत: नकदी पर कम निर्भर डिजिटल अर्थव्यवस्था की ओर केंद्र के आक्रामक दबाव के बीच सरकार की प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण योजना का जिक्र कर रहे थे।

अनुराग ठाकुर ने शेयर की थी फोटो

इस साल मार्चे डू फिल्म्स (कान्स फिल्म मार्केट) में भारत को कंट्री ऑफ ऑनर नामित किया गया है। भारतीय टीम का नेतृत्व केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया। उन्होंने आर माधवन, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, ग्रैमी पुरस्कार विजेता रिकी केज, शेखर कपूर, प्रसून जोशी और अन्य के साथ कान्स 2022 रेड कार्पेट पर वॉक किया। अनुराग ठाकुर ने इससे पहले प्रतिष्ठित फिल्म समारोह में भारतीय प्रतिनिधिमंडल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की थीं और लिखा था "भारतीय सितारे कान्स2022 की ओपनिंग नाइट पर #रेड कार्पेट पर सबसे ज्यादा चमकते हैं।

वैज्ञानिकों ने ढूढ़ निकाला धरती जैसा हरियाली से भरा दूसरा ग्रह, जानिए वहां क्‍या हम पहुंच पाएंगे?वैज्ञानिकों ने ढूढ़ निकाला धरती जैसा हरियाली से भरा दूसरा ग्रह, जानिए वहां क्‍या हम पहुंच पाएंगे?

Comments
English summary
Madhavan say in praise of PM Modi at the Cannes festival? Anurag Thakur shared this video
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X