India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

डॉक्यूमेंट्री के जरिये सामने आएगा राम मंदिर का 500 साल पुराना इतिहास, ये बड़ी हस्ती आ सकती है नजर

|
Google Oneindia News

मुंबई, 5 जुलाई: श्रीराम मंदिर के आंदोलन पर डॉक्यूमेंट्री बनाने की तैयारी जोरों पर हैं। इस डॉक्यूमेंट्री के जरिये आंदोलन में अपना योगदान देने वाले लोगों की कहानी को आम जनों तक पहुंचाया जाएगा। इसके जरिये संघर्ष की ये कहानी हमारी अगली पीढ़ी तक पहुंचाई जा सकेगी। खबरों के मुताबिक, साल 1528 से लेकर अब तक राम मंदिर से जुड़ी जितने भी किस्से हैं, बाते हैं.. उन्हें ऑन स्क्रीन दिखाया जाएगा। साथ ही आंदोलन की बारीकियों पर काफी ध्यान दिया जाएगा, ताकि तथ्यों से किसी प्रकार की कोई छेड़छाड़ ना हो। राम मंदिर की डॉक्यूमेंट्री की खबर सुनने के बाद से फैंस काफी खुश और एक्साइटेड हैं। खास बात तो ये है कि डॉक्यूमेंट्री में खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी होंगे।

Ram Mandir

प्रसार भारती ने शुरू किया काम
खबरों के मुताबिक, साल 1528 से लेकर अब तक राम मंदिर से जुड़ी जितने भी किस्से हैं, बाते हैं.. उन्हें ऑन स्क्रीन दिखाया जाएगा। साथ ही आंदोलन की बारीकियों पर काफी ध्यान दिया जाएगा, ताकि तथ्यों से किसी प्रकार की कोई छेड़छाड़ ना हो। राम मंदिर की डॉक्यूमेंट्री की खबर सुनने के बाद से फैंस काफी खुश और एक्साइटेड हैं। जानकारी के अनुसार, प्रसार भारती ने फिल्म के निर्माण का काम शुरू भी कर दिया है।

महासचिव चंपत रायत ने दी जानकारी
अमर उजाला की खबर के मुताबिक, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने इस डॉक्यूमेंट्री को लेकर जानकारी साझा की है। उन्होंने बताया कि प्रसार भारती इस फिल्म पर काम कर रहा है। साथ ही हमारी कोशिश हर कड़ी को जोड़े रखने की भी है। 1528 से लेकर अब तक के हर दृश्य को दिखाने की कोशिश रहेगी। फिल्म बनने के बाद हम ये भी देखेंगे कि कोई तथ्य गलत ना हो जाए।

सुप्रीम कोर्ट का फैसला भी होगा शामिल
बताते चलें कि प्रसार भारती इस फिल्म पर काम कर रही है। डॉक्यूमेंट्री के लिए वीडियोग्राफी का काम भी शुरू किया जा चुका है। खास बात तो ये है कि डॉक्यूमेंट्री में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद होंगे। इसके साथ ही इसमें सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले को भी शामिल किया जाना है, जिसमें कोर्ट ने राम मंदिर के हक में फैसला सुनाया था।

ये भी पढ़ें : 'Darlings' का टीजर आउट, इस दिन खुलेगा आलिया भट्ट के खतरनाक खेल का राजये भी पढ़ें : 'Darlings' का टीजर आउट, इस दिन खुलेगा आलिया भट्ट के खतरनाक खेल का राज

Comments
English summary
Preparations are underway to make a documentary on the Ram Mandir. Through this documentary, the story of the people who contributed their 100 percent to the movement will be brought to the common people. The story of struggle will be passed on to our next generation. The documentary will feature Prime Minister Narendra Modi.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X