• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

नहीं रहे मशहूर अभिनेता मिहिर दास, सीएम नवीन पटनायक ने जताया शोक

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 11 जनवरी: ओडिशा की फिल्म इंडस्ट्री के जानेमाने अभिनेता मिहिर दास का निधन हो गया है। मिहिर दास 64 साल के थे। अभिनेता पिछले कुछ सालों से किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे। उनका कटक के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां आज उन्होंने आखिरी सांस ली। उनके निधन पर ओडिशा के सीएम और फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने दुख जताया है।

 actor Mihir Das

तीन दशक तक किया फिल्मों में काम

मिहिर दास ने तीन दशकों से अधिक समय तक काम किया और अपनी फिल्मों के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार भी जीता। उनकी बेहतरीन फिल्मों में 1998 में आई फिल्म लक्ष्मी प्रतिमा, 2005 में आई फेरिया सुना भौनी, 2002 में आई राखी बंधी राखीबा मन और प्रेमा अधिक अख्यारा शामिल हैं। मिहिर दास की शादी गायक और फिल्म कलाकार संगीता दास से हुआ था, जिनकी 2010 में दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई थी। उनके परिवार में बेटा अमलन दास है। अमलन दास भी फिल्म अभिनेता हैं।

पटनायक ने जताया दुख

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मिहिर दास के निधन पर ट्वीट करते हुए उनके निधन को उड़िया सिनेमा के लिए एक अपूरणीय क्षति कहा है। पटनायक ने अपने ट्वीट में लिखा- दिग्गज अभिनेता मिहिर दास के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। उड़िया कला जगत में उन्होंने जो छाप छोड़ी वह उन्हें हमेशा ही अमर रखेगी। उनका निधन उड़िया कला जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। मैं शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं।

लगातार चार चुनाव हार चुके इमरान मसूद के जाने से कांग्रेस को कितना नुकसान, सपा को आने से क्या फायदा?लगातार चार चुनाव हार चुके इमरान मसूद के जाने से कांग्रेस को कितना नुकसान, सपा को आने से क्या फायदा?

Comments
English summary
Veteran Odia actor Mihir Das passes away at hospital in Cuttack at age of 64
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X