• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आखिर कैसे समोसा बेचने वाले की बेटी Neha Kakkar बनीं पॉपुलर सिंगर, सुनकर छलक जाएंगे आंसू

मशहूर सिंगर नेहा कक्कड़ आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहीं हैं। आज नेहा जिस मुकाम पर हैं, वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने संघर्ष किया है।
Google Oneindia News

मुंबई, 6 जून: बॉलीवुड की मशहूर सिंगर नेहा कक्कड़ आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। अपनी मेहनत और दम पर नेहा ने इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई है। सिंगर आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहीं हैं। बहुत लोग जानते हैं कि नेहा एक पॉपुलर सिंगर हैं लेकिन कम ही लोग ये जानते होंगे कि यहां तक पहुंचने में नेहा को काफी संघर्ष का सामना करना पड़ा। नेहा जब कोख में थीं, तो खुद उनकी मां उन्हें मारना चाहती थीं। इतना ही नहीं, जिंदगी के शुरुआती दौर में नेहा ने बहुत रिजेक्शन झेले हैं। हालांकि, उन्होंने कभी हिम्मत नहीं हारी और हर मुसीबत का सामना डटकर किया।

जन्म से पहले मारना चाहती थी मां

जन्म से पहले मारना चाहती थी मां

नेहा के जीवन का एक दौर वो भी था, जब खुद उनकी मां उन्हें जान से मारना चाहती थीं। दरअसल, नेहा जब कोख में थीं, तो उनकी मां उन्हें इस दुनिया में नहीं लाना चाहती थीं।

मुश्किल से चलता था घर का खर्च

मुश्किल से चलता था घर का खर्च

नेहा कक्कड़ का जन्म 6 जून 1988 को ऋषिकेश में हुआ था। शुरुआती दौर में नेहा की फैमिली का खर्च बहुत मेहनत से चल पाता था। यही वजह है कि नेहा के पास इतने पैसे नहीं होते थे कि वे सिंगिंग क्लासेस ले सके।

जब शो से हुईं बाहर

जब शो से हुईं बाहर

बताते चलें कि नेहा कक्कड़ ने टेलीविजन के सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल के दूसरे सीजन में हिस्सा लिया था। हालांकि, फाइनल में पहुंचने से पहले ही नेहा बाहर हो गईं। इसके बाद 2008 में उन्होंने अपना म्यूजिक एल्बम निकाला।

पापा बेचते थे समोसे

पापा बेचते थे समोसे

अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए सिंगर नेहा कक्कड़ ने बताया था कि जब वे छोटी थीं, तो उनके परिवार की हालत सही नहीं थी। जिस स्कूल में उनकी दीदी सोनू पढ़ती थी, उसी जगह उनके पापा समोसा बेचते थे। कई बार साथ पढ़ने वाले बच्चे उन्हें चिढ़ाते और परेशान भी करते थे।

ये भी पढ़ें :HBD Neha Kakkar: नेहा के वो खूबसूरत गाने, जिन्हें फैंस आज भी करते हैं यादये भी पढ़ें :HBD Neha Kakkar: नेहा के वो खूबसूरत गाने, जिन्हें फैंस आज भी करते हैं याद

4 साल की उम्र में जगराते में गाया गाना

4 साल की उम्र में जगराते में गाया गाना

एक इंटरव्यू के दौरान नेहा ने बताया कि पापा को मेहनत करता देख दोनों भाई-बहन ने जगराते में गाना शुरू किया, तो मैं भी इसका हिस्सा बन गई। नेहा बताती हैं कि हम शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक गाते थे। नेहा ने जब जगराते में गाना शुरू किया तो उनकी उम्र सिर्फ 4 साल थी।

Comments
English summary
Neha Kakkar is celebrating her 34th Birthday today. She started singing at a very tender age of 4. The family suffered from a financial crisis, so they shifted to Delhi to try their kid’s luck in singing.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X