India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

25 साल सरकारी नौकरी करने के बाद मिथिलेश चतुर्वेदी पहुंचे थे मुंबई, ऐसे शुरू हुआ एक्टिंग का करियर

|
Google Oneindia News

मुंबई, 4 अगस्तः बॉलीवुड एक्टर मिथिलेश चतुर्वेदी के निधन ने पूरी इंडस्ट्री को हैरान कर दिया है। मिथिलेश चतुर्वेदी के पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह दिल की बीमारी से जूझ रहे थे और उन्होंने लखनऊ में गत बुधवार शाम को अंतिम सांस ली थी। मिथिलेश चतुर्वेदी के निधन की जानकारी उनके दामाद आशीष चतुर्वेदी ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर की है। 68 वर्षीय मिथइलेश चतुर्वेदी के निधिन से बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक का माहौल हो गया है। फैंस और सेलेब्स उन्हें याद करने में लगे हैं। लोग सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें और वीडियोज पोस्ट कर उन्हें श्रद्धांजिल दे रहे हैं।

लखनऊ में करते थे थिएटर

लखनऊ में करते थे थिएटर

जानकारी के अनुसार लखनऊ के रहने वाले मिथिलेश चतुर्वेदी एक मध्यवर्गीय परिवार से तालुक्क रखते थे। उन्होंने अपने एक्टिंग के करियर की शुरुआत काफी देर से की थी। सपनों की नगरी मुंबई आने से पहले मिथिलेश चतुर्वेदी थिएटर आर्टिस्ट के रूप में काम करते थे। उन्होंने लंबे समय तक सरकारी नौकरी भी की थी। मिथिलेश चतुर्वेदी ने खुद एक इंटरव्यू में अपनी सिंपल जिंदगी और करियर के बारे में कई खुलासे किए थे।

    Mithilesh Chaturvedi Death: नहीं रहे दिग्गज एक्टर Mithilesh Chaturvedi | वनइंडिया हिंदी |*News
    फिल्मों में एक्टिंग करने के लिए पहुंचें मुंबई

    फिल्मों में एक्टिंग करने के लिए पहुंचें मुंबई

    एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में मिथिलेश चतुर्वेदी ने अपने एक्टिंग करियर के बारे में कई राज खोले थे। उन्होंने बताया था कि वह फिल्मों में एक्टिंग करने के लिए लखनऊ से मुंबई आए थे। मिथिलेश ने कहा था- मैं नाटक करता था। नाटक करने के चक्कर में मैं भारत के कई राज्यों में घूमा। फिर एक दिन मैंने सोचा नदी तो घूम ली है, अब समंदर में छलांग लगानी चाहिए। इसलिए मैं मुंबई आ गया। मुंबई आ तो गया लेकिन कोई काम नहीं मिल रहा था।

    एक रोल के लिए बहुत दिनों तक किया संघर्ष

    एक रोल के लिए बहुत दिनों तक किया संघर्ष

    मिथिलेश ने आगे कहा- मैं ऊपर वाले का नाम लेकर दिन-रात कोशिश करता रहा और आखिरकार उसने मेरी सुन ली। मिथिलेश चतुर्वेदी ने कहा- मेरा सबसे पहला प्रोजेक्ट सीरियल 'उसूल' था, जिसमें डेनी डेंगजोंग्पा मेरे साथ नजर आए थे। फिर डीडी नेशनल के शो 'न्याय' में मुझे रोल मिला था। ऐसा रोल मुझे कभी दोबारा नहीं मिला। उसके बाद फिल्म 'सत्या' में काम किया। फिर काम करने का सिलसिला चलता रहा।

    25 साल सरकारी नौकरी करने के बाद शुरू की एक्टिंग

    25 साल सरकारी नौकरी करने के बाद शुरू की एक्टिंग

    मिथिलेश ने बताया- हालांकि फिल्मों में ज्यादा दिन मैं काम नहीं कर सका क्योंकि मैं आलसी आदमी हूं। मेरी पीआरशिप बहुत खराब थी। मेरी पीआरशिप अगर अल्लाह मिया करते हैं तो मुझे और काम मिलता। उन्होंने आगे कहा- मुंबई आने से पहल मैं लखनऊ में थिएटर करता था। थिएटर के साथ-साथ मेरे पास सरकारी नौकरी भी थी। मैंने करीब 25 साल तक सरकारी नौकरी की है। जब मेरा नौकरी से मन उठने लगा तो मैंने वोलंटरी रिटायरमेंट ले ली और एक्टिंग करने के लिए मुंबई पहुंच गया। मैं बहुत डरा हुआ था लेकिन मुझे ईश्वर पर विश्वास भी था।

    इसे भी पढ़ेंः15 दिनों के भीतर फिल्म जगत से तीसरी बुरी खबर, 'गदर' के एक्टर मिथिलेश चतुर्वेदी का निधनइसे भी पढ़ेंः15 दिनों के भीतर फिल्म जगत से तीसरी बुरी खबर, 'गदर' के एक्टर मिथिलेश चतुर्वेदी का निधन

    राकेश रोशन ने कही थी ये बात

    उन्होंने अपने एक्टिंग करियर को लेकर बताया- एक दिन मुझे राकेश रोशन जी का फोन आया था। उन्होंने कहा कि आपका नंबर मेरे पास नहीं था। आपका नंबर ढूढ़ने के लिए मैंने बहुत लोगों से बात की थी। उसके बाद से मैं मानने लगा कि जो आपको मिलना होता है, वह किसी भी तरह मिल ही जाता है। राकेश रोशन की फिल्म 'कोई... मिल गया' में मिथिलेश चतुर्वेदी ने काम किया था। फिल्म में उन्होंने ऋतिक रोशन के कंप्यूटर टीचर की भूमिका निभाई थी। उनके काम को लोग आज भी याद करते हैं।

    Comments
    English summary
    mithilesh chaturvedi reached mumbai after doing government job for 25 years then acting career started
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X