• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Vijay Babu Assault Case : एक्टर की बढ़ी मुश्किलें, MEA ने रद्द किया पासपोर्ट

|
Google Oneindia News

तिरुवनंतपुरम, 18 मई : साउथ के फिल्म स्टार और प्रोड्यूसर विजय बाबू पिछले कुछ दिनों से यौन उत्पीड़न के मामले को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। एक्टर ने हाल ही में एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स की कार्यकारी समिति से भी इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद अब एक्टर को लेकर खबर सामने आ रही है कि विदेश मंत्रालय ने उनका वीजा और पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है। कोच्चि के पुलिस आयुक्त सी एच नागराजू ने जानकारी देते हुए बताया कि अभिनेता विजय बाबू के ट्रैवल डॉक्यूमेंट्स गुरुवार को जब्त कर लिए गए हैं।

Vijay Babu

बाबू के खिलाफ कोर्ट वारंट तैयार
मीडिया के हवाले से मिली खबर के मुताबिक बाबू के पास मिले दस्तावेज वैध नहीं हैं और पुलिस संदेह जता रही है कि अभिनेता ने पिछले महीने ही दूसरे देशों का रुख भी किया था। पुलिस आयुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारे पास विजय बाबू के खिलाफ कोर्ट वारंट है इसलिए उनकी गिरफ्तारी में किसी भी तरह की दिक्कत नहीं आने वाली।

UAE जाने पर पुलिस को हुआ शक
बताते चलें कि केरल पुलिस ने पहले ही मंत्रालय से अभिनेता का पासपोर्ट रद्द करने की अपील की थी. और अब अब मंत्रालय ने बाबू का पासपोर्ट और अन्य ट्रैवल डॉक्यूमेंट्स को जब्त कर लिया है। पुलिस के मुताबिक इस जब्ती का कारण अभिनेता का बीते दिनों देश से बाहर जाना है। तकरीबन एक महीने पहले अभिनेता जल्दबाजी में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) चले गए थे, जिसके बाद पुलिस ने बताया कि वे ऐसे देश में गए, जिसके साथ भारत का कोई प्रत्यर्पण समझौता नहीं है। इस मामले के बाद पुलिस ने शक जताया कि वे कैरेबियाई आईलैंड में भी छिपे हो सकते हैं।

रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की तैयारी
कोच्चि के पुलिस आयुक्त नागराजू चक्कीलन ने कहा कि वह इंटरपोल से संपर्क करेंगे ताकि एक्टर के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जा सके। आयुक्त ने कहा- हम उसकी गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। उसके लिए बेहतर यही होगा कि वह आत्मसमर्पण करे। इसके साथ ही एक्टर को 24 मई को ऑफिस में पेश होने के लिए कहा गया है। इतना ही नहीं, अगर एक्टर तय तारीख को आयुक्त के ऑफिस में नहीं पहुंचे तो उनके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जाएगा।

बाबू पर दर्ज है यौन उत्पीड़न का मामला
बताते चलें कि विजय बाबू पर यह मामला पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर दर्ज किया है। आरोप है कि अभिनेता ने कोच्चि के एक अपार्टमेंट में महिला का यौन उत्पीड़न किया था। महिला की शिकायत के मुताबिक फिल्मों में काम देने के बहाने से झांसे में लाकर विजय ने उसका यौन शोषण किया। मामले के संज्ञान में आने के बाद से ही एर्नाकुलम साउथ पुलिस मामले को लेकर सख्त हो गई है और पुलिस ने एक्टर के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की तैयारी शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें : MeToo: उसने मुझे किस...साउथ के दिग्गज एक्‍टर फिल्‍म निर्माता पर महिला ने लगाया ये आरोपये भी पढ़ें : MeToo: उसने मुझे किस...साउथ के दिग्गज एक्‍टर फिल्‍म निर्माता पर महिला ने लगाया ये आरोप

Comments
English summary
The external Affairs Ministry revoked the passport of actor-cum-procuser Vijay Babu. The Kerala police had earlier requested the Union ministry to cancel actor's passport.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X