• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Madhuri Dixit Birthday: सिर्फ एक्टिंग से नहीं डांसिंग से बनी ये धक-धक गर्ल!

|
Google Oneindia News

मुंबई, 15 मई: बॉलीवुड की धक-धक क्वीन माधुरी दीक्षित का आज 15 मई को 55वां जन्मदिन है। बॉलीवुड में चकाचौंध भरी मुस्कान से उन्होंने बॉलीवुड में जलवा बिखेरा है। उन्होंने 80 और 90 दोनों दशक में फैंस का अपनी एक्टिंग, खूबसूरती और डांस से दिल जीता था।

माधुरी दीक्षित का 55वां जन्मदिन

माधुरी दीक्षित का 55वां जन्मदिन

बॉलीवुड की डांसिंक क्वीन और फैंस के दिलों की धड़कन बढ़ाने वाली माधुरी दीक्षित का आज 15 मई को 55वां जन्मदिन है। आज भी उनके फैंस उनकी एक्टिंग के साथ-साथ उनके डांस और खूबसूरत स्माइल के दीवाने हैं। माधुरी दीक्षित ने बॉलीवुड में चकाचौंध भरी मुस्कान से पर्दे पर जलवा बिखेरा है।

माधुरी दीक्षित ने कब रखा बॉलीवुड में कदम?

माधुरी दीक्षित ने कब रखा बॉलीवुड में कदम?

बता दें कि, माधुरी दीक्षित ने 80 के दशक में मात्र 17 साल की उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा था। तीन दशक से अधिक के करियर में, माधुरी दीक्षित ने 75 से अधिक फिल्मों में काम किया है। लेकिन साल 1988 में उनकी एक फिल्म तेजाब को फैंस नहीं भूल सकते। तेजाब के बाद माधुरी राम लखन (1989) में नजर आई। जिसमें उन्होंने एक प्रेमिका का रोल अदा किया। इसके बाद उन्होंने साल 1994 की ब्लॉकबस्टर 'हम आपके हैं कौन' में निशा की भूमिका निभाई। इन फिल्मों में उनकी अदाकारी की तारीफ जितनी की जाए उतनी कम है।

सरोज खान ने माधुरी के लिए क्या कहा था?

सरोज खान ने माधुरी के लिए क्या कहा था?

सिर्फ 80 या 90 के दशक में ही नहीं बल्कि, आज की जेनरेशन भी उनकी एक्टिंग से लेकर उनके डांस की दीवानी है। माधुरी दीक्षित अब तक फिल्मों के साथ कई रियलिटी शो में नजर आ चुकी हैं। कुछ फैंस के लिए माधुरी दीक्षित एक दिवा हैं जो अपने सोशल मीडिया गेम को इंस्टाग्राम रील बनाकर डांस वीडियो शेयर करती रहती हैं। माधुरी को आज जैसी बनाने में अहम भूमिका निभाने वाली दिवंगत कोरियोग्राफर सरोज खान ने एक बार कहा था, ''मैं आज माधुरी को किसी अभिनेत्री में नहीं देखती।'' जिसने भी सिल्वर स्क्रीन पर धक धक गर्ल का जगमगाता जादू देखा है, वह सहमत होगा।

'मैं अपने काम को बहुत गंभीरता से लेती हूं'

'मैं अपने काम को बहुत गंभीरता से लेती हूं'

एक इंटरव्यू के दौरान माधुरी ने अपने बारे में कहा था, 'मैं अपने काम को बहुत गंभीरता से लेती हूं। मैं अपनी भूमिका पूरी ईमानदारी से, अपनी क्षमता के अनुसार करती हूं। मैं जो करती हूं उससे प्यार करती हूं, और मैं इसके बारे में बहुत भावुक हूं।" हम कहेंगे कि यह जुनून और ईमानदारी उसके सभी कामों में झलकती है।

माधुरी हैं बॉलीवुड डीवा

माधुरी हैं बॉलीवुड डीवा

बॉलीवुड में तीन दशक से अधिक की शानदार बॉलीवुड सफर के बाद भी, वह हमें याद दिलाती हैं कि जो कुछ भी है, उनके पास अभी भी सब कुछ है। ग्लैमर, दिमाग, करिश्मा, बेहतरीन नृत्य के साथ सुंदरता का एक पूरा पैकेज हैं। ये कहना गलत नहीं होगी कि, माधुरी दीक्षित सबसे योग्य रूप से बॉलीवुड की डीवा में से एक बनी रहेंगी।

ये भी पढ़ें:अक्षय कुमार फिर से हुए कोरोना संक्रमित, नहीं शामिल हो पाएंगे कांस फिल्म फेस्टिवल मेंये भी पढ़ें:अक्षय कुमार फिर से हुए कोरोना संक्रमित, नहीं शामिल हो पाएंगे कांस फिल्म फेस्टिवल में

Comments
English summary
Madhuri Dixit Birthday: Know about great Dancer and actress
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X