• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ऑस्कर के बाद ग्रैमी अवार्ड्स से हटाया गया दिवंगत गायिका लता मंगेशकर का नाम,नाराज फैंस लिख रहे ये बात

|
Google Oneindia News

मुंबई, 04 अप्रैल: ऑस्कर के बाद ग्रैमी अवार्ड्स 2022 ने समारोह के दौरान इन मेमोरियम सेक्शन में महान इंडियन सिंगर लता मंगेशकर का नाम हटा दिया। अकादमी अवार्ड्स के इन मेमोरियम सेक्शन में नाइटिंगेल ऑफ इंडिया का नाम भी नहीं था जिससे उनके प्रशंसक परेशान हो गए और जमकर गुस्‍सा निकाल रहे है और कह रहे हैं लानत है।

दिलीप कुमार का भी उल्लेख भी नहीं किया

दिलीप कुमार का भी उल्लेख भी नहीं किया

बता दें 2022 के ग्रैमीज़ इन मेमोरियम सेक्शन ने दिवंगत ब्रॉडवे संगीतकार स्टीफन सोंडाइम के गीतों को श्रद्धांजलि दी, जिसे सिंथिया एरिवो, लेस्ली ओडोम जूनियर, बेन प्लाट और रेचेल ज़ेगलर ने प्रस्तुत किया था। टेलर हॉकिन्स और टॉम पार्कर को भी याद किया गया।ऑस्कर का आयोजन और वितरण करने वाली एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज, इन मेमोरियम सेक्शन में दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार का भी उल्लेख करना भूल गई।

इन कलाकारों को किया था याद लेकिन लता मंगेशकर को किया नजरअंदाज

इन कलाकारों को किया था याद लेकिन लता मंगेशकर को किया नजरअंदाज

महान गायिका लता मंगेशकर के कुछ प्रशंसकों ने कहा कि लता और दिलीप दोनों ने हमें फिल्म और संगीत के कालातीत काम देकर भारतीय सिनेमा में महत्वपूर्ण योगदान दिया था, ग्रैमीज ग्रुप ने इसे नजरअंदाज कर दिया। यह विशेष रूप से ध्यान देने योग्य था क्योंकि इससे पहले अकादमी ने इरफान खान, भानु अथैया, सुशांत सिंह राजपूत और ऋषि कपूर को इसके मेमोरियम सेशन में शामिल किया गया था।

फैंस ने लिखा ये शर्म की बात है

फैंस ने लिखा ये शर्म की बात है

सोशल मीडिया साइट्स पर उनके फैन्स बहुत नाराज हैं एक फैन ने लिखा 'लता मंगेशकर श्रद्धांजलि में नहीं थीं? निराश लेकिन हैरान नहीं। #ग्रैमी। वहीं दूसरे ने लिखा ये शर्म की बात है। @RecordingAcad भारतीय महान गायिका लता मंगेशकर को पहचानने में विफल रही, जिनका पिछले साल निधन हो गया था। #ग्रैमी।

लता मंगेशकर का 6 फरवरी को हुआ था निधन

लता मंगेशकर का 6 फरवरी को हुआ था निधन

एक फैन ने लिखा तो ऑस्कर और ग्रैमी दोनों ही दिवंगत महान लता मंगेशकर को अपने-अपने मेमोरियम सेगमेंट में सम्मानित करने में विफल रहे? एक शर्म की बात है। #ग्रैमी अवार्ड्स #ऑस्कर।"महान गायिका लता मंगेशकर का 6 फरवरी, 2022 का निधन हो गया था, एक पार्श्व गायिका के रूप में शुरू हुई और 70 से अधिक दशक संगीत दिया और अपने पीछे मधुर स्वर में गाए गए गीतों का खजाना छोड़ गई है।

कश्‍मीर फाइल्‍स: शारदा पंडित को निवस्‍त्र कर दिया जाता है और...रोल निभाने वाली एक्‍ट्रेस हो गईं थीं शर्मिंदाकश्‍मीर फाइल्‍स: शारदा पंडित को निवस्‍त्र कर दिया जाता है और...रोल निभाने वाली एक्‍ट्रेस हो गईं थीं शर्मिंदा

Comments
English summary
Late singer Lata Mangeshkar's name removed from Grammy Awards after Oscars, fans angry
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X