• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोनू सूद के घर पर इनकम टैक्स सर्वे की इनसाइड स्टोरी, आखिर क्या है पूरा मामला जानिए?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 सितंबर: बॉलीवुड एक्टर और कोरोना काल में लाखों लोगों की मदद करने वाले सोनू सूद के मुंबई स्थित ऑफिस सहित कई जगहों पर बुधवार को इनकम टैक्स विभाग का सर्वे किया गया, जो देर रात तक खत्म हुआ। अब गुरुवार को फिर एक बार टीम का सर्व जारी है। इससे पहले आईटी अफसरों ने एक्टर से जुड़े छह जगहों की तलाशी ली, जिसमें कथित रूप से करीब 20 घंटे तक सर्वे किया था। एक तरफ जहां इस छापेमारी की टाइमिंग को लेकर सवाल उठाया जा रहा है तो दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी इस छापेमारी को लेकर हमालावर हो रही है।

सोनू सूद के प्रॉपर्टी डील की हो रही जांच

सोनू सूद के प्रॉपर्टी डील की हो रही जांच

गुरुवार को भी अभिनेता सोनू सूद के घर पर इनकम टैक्स का सर्वे चल रहा है। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक आईटी विभाग लखनऊ की एक रियल एस्टेट कंपनी के साथ सोनू सूद की प्रॉपर्टी डील की जांच कर रहा है। रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि सोनू सूद की कंपनी और लखनऊ की एक रियल एस्टेट फर्म के बीच हाल ही में हुई डील जांच की निगरानी में है। इस सौदे में टैक्स चोरी के आरोपों पर आयकर विभाग के अधिकारी उनके यहां पहुंचे, जिसे आयकर सर्वे अभियान बताया जा रहा है।

    Sonu Sood के पीछे क्यों पड़ी है Income Tax की टीम, जानिए पूरा मामला? | वनइंडिया हिंदी
    अभिनेता पर टैक्स चोरी के आरोप!

    अभिनेता पर टैक्स चोरी के आरोप!

    बता दें कि सितंबर 15 (बुधवार) को अचानक एक्टर सोनू सूद के घर पर इनकम टैक्स सर्वे की हैरान करने वाली खबर सामने आई थी। जहां एक तरफ कोरोना महामारी के दौरान लोगों की जमकर मदद करके सोनू सूद की काफी चर्चित हुए थे। वहीं दूसरी तरफ मुंबई में उनके 6 स्थानों पर आयकर विभाग के अधिकारियों के सर्वे ने उनके फैंस को सकते में डाल दिया।

    जीत हमेशा सच्चाई की होती है: केजरीवाल

    जीत हमेशा सच्चाई की होती है: केजरीवाल

    इधर सोनू सूद के सपोर्ट में उनके फैंस और आम आदमी पार्टी के नेता सामने आए। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि सच्चाई के रास्ते पर लाखों मुश्किलें आती हैं, लेकिन जीत हमेशा सच्चाई की होती है। वहीं आप सांसद संजय सिंह ने भी आईटी के इस सर्वे पर टिप्पणी करते हुए कहा कि जिस व्यक्ति ने कोरोना महामारी के दौरान दिन-रात लगाकर लोगों के लिए काम किया, आज उसके घर में इनकम टैक्स के छापे मारे जा रहे हैं। हाल ही में सोनू सूद ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी, जिसके बाद उनको दिल्ली सरकार ने 'देश के मेंटॉर' कार्यक्रम का ब्रांड एंबेसडर बनाया था।

    गड़बड़ी के आरोपों के बाद आईटी का सर्वे

    गड़बड़ी के आरोपों के बाद आईटी का सर्वे

    आपको बता दें कि आयकर विभाग ने उनकी प्रॉपर्टी की अकाउंट बुक में गड़बड़ी के आरोपों के बाद सर्वे किया। एक्टर के घर के अलावा आईटी की टीमों ने उनकी कंपनियों से जुड़ी 6 जगहों पर भी सर्वे किया है। मालूम हो कि आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 133ए के प्रावधानों के तहत किए जाने वाले 'सर्वे अभियान' में आयकर अधिकारी केवल व्यावसायिक परिसरों और उससे जुड़े परिसरों में अवलोकन करते हैं। हालांकि, अधिकारी दस्तावेज भी जब्त कर सकते हैं।

    एक्‍टर सोनू सूद के घर पहुंची इनकम टैक्स की टीम, 6 परिसरों का किया 'सर्वे'एक्‍टर सोनू सूद के घर पहुंची इनकम टैक्स की टीम, 6 परिसरों का किया 'सर्वे'

    English summary
    Inside Story of Income Tax Raid at Sonu Sood's house in mumbai
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X