• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर भारत को हुआ गर्व, इंटरनेशनल अवॉर्ड से हुए सम्मानित

|
Google Oneindia News

मुंबई, 24 मईः बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टरों की लिस्ट में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी अपना दर्ज करा लिया है। आज के समय में वह बड़े-बड़े हीरो को एक्टिंग के मामले पछाड़ सकते हैं। आज नवाजुद्दीन किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने कई यादगार फिल्मों में काम किया है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में फिल्मों में छोटे-छोटे रोल निभाए थे। आज दर्शकों में उनकी फिल्मों को लेकर खास उत्साह रहता है। अब नवाजुद्दीन सिद्दीकी को सिनेमा में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी को एमी अवॉर्ड विनर अमेरिकी एक्टर विंसेंट डी पॉल ने प्रतिष्ठित 'फ्रेंच रिवेरा फिल्म फेस्टिवल' में अवॉर्ड से नवाजा गया। अवॉर्ड सिनेमा में उनके योगदान के लिए दिया गया है। यह भारत के लिए गर्व की बात है। हालांकि इससे पहले भी उन्हें इंटरनेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। वह पहले भी कई बार इंटरनेशनल अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके हैं।

nawazuddin

कान्स फिल्म फेस्टिवल में नवाजुद्दीन का जलवा
नवाजुद्दीन सिद्दीकी को इससे पहले कान्स फिल्म फेस्टिवल में देश की ओर से अवॉर्ड लेने के लिए चुना गया था। वह फिल्म इंडस्ट्री के उन फेमस स्टार्स में से एक हैं, जो फ्रेंच रिवेरा फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए और दुनिया भर के कलाकारों के साथ मुलाकात करते दिखाई दिए थे।

मशहूर सितारों के साथ नजर आए नवाजुद्दीन
नवाजुद्दीन कांस 2022 में फेमस तुर्की एक्टर कैंसेल एलसिन से गले मिलते नजर आए। उन्हें स्क्रीन इंटरनेशनल के एडिटर निगेल डेली और कई अवॉर्ड विनिंग पोलिश डायरेक्टर जारोस्लाव मार्सजेवस्की के साथ बातचीत करते हुए भी देखा गया। नवाजुद्दीन सिद्दीकी को अवॉर्ड फंक्शन के दौरान निगेल डेली, जारोस्लाव मार्सजेवस्की, विंसेंट डी पॉल, कैंसेल एलसिन जैसे मशहूर सितारों के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताते हुए देखा गया। नवाजुद्दीन के पास इस समय कई फिल्में हैं, जिसमें 'टिकू वेड्स शेरू', 'नूरानी चेहरा' और 'अद्भुत' जैसे प्रोजेक्ट्स शामिल हैं.

इसे भी पढ़ेंः अब फिल्म 'राजनीति' का सीक्वल बनाएंगे डायरेक्टर प्रकाश झा, कहानी को लेकर किया ये खुलासाइसे भी पढ़ेंः अब फिल्म 'राजनीति' का सीक्वल बनाएंगे डायरेक्टर प्रकाश झा, कहानी को लेकर किया ये खुलासा

Comments
English summary
india is proud of nawazuddin siddiqui honored with international award
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X