India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

लता मंगेशकर के भाई हृदयनाथ मंगेशकर की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती कराए गए

|
Google Oneindia News

मुंबई, 24 अप्रैल: संगीतकार हृदयनाथ मंगेशकर की तबीयत बिगड़ गई है। तबीयत में खराबी के बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हृदयनाथ मंगेशकर के बेटे आदिनाथ ने रविवार को इस बात की जानकारी दी है। हालांकि उन्होंने बताया कि उनके पिता की हालत स्थिर है। 84 साल के हृदयनाथ मशहूर गायिका लता मंगेशकर और आशा भोंसले के छोटे भाई हैं।

लता मंगेशकर के भाई हृद ए
Film Munna Bhai के डॉ. Rustom से खास बातचीत, 1988 से शुरू किया था Filmy career | वनइंडिया हिंदी

आदिनाथ मंगेशकर ने कहा है कि तबीयत बिगड़ने पर वो अपने पिता हृदयनाथ मंगेशकर को अस्पताल में लाए थे, जहां डॉक्टरों ने उनको एडमिट कर लिया। आदिनाथ ने बताया कि डॉक्टरों ने हृदयनाथ की सेहत में सुधार बताया है लेकिन उनको करीब 10 दिन अस्पताल में रहना होगा।

बता दें कि हृदयनाथ मंगेशकर की बहनों लता मंगेशकर और आशा भोसले से अलग अपनी एक अलग पहचान बनाई है। हृदयनाथ मंगेशकर को संगीत और फिल्म जगत में बालासाहेब के नाम से जाना जाता है। हृदयनाथ ने अपने संगीत करियर की शुरुआत 1955 में मराठी फिल्म आकाश गंगा से की थी। तब से उन्होंने मराठी फिल्मों जैसे संसार, चानी, हा खेल सवल्यंचा, जानकी, जैत रे जैत, उम्बर्था और निवडुंग और कुछ बॉलीवुड फिल्म में भी संगीत दिया है। हृदयनाथ ने दूरदर्शन के संगीत नाटक फूलवंती के लिए भी संगीत दिया है। हृदयनाथ मंगेशकर को अपने पूरे करियर में कई पुरस्कार मिले हैं। उन्हें 2009 में भारत सरकार द्वारा पद्म श्री से भी सम्मानित किया गया था।

BJP-RSS के BJP-RSS के "क्षेत्रिय अस्मिता" के मुद्दे को धार देंगे योगी के ये 5 बड़े फैसले, जानिए 2024 के लिए क्यों है अहम

Comments
English summary
Lata Mangeshkar brother Hridaynath Mangeshkar admitted to hospital in mumbai
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X