• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Guneet Monga Oscars Nomination से उत्साहित, अपनी फिल्म 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' के लिए कही बड़ी बात

भारत की तीन एंट्री ऑस्कर 2023 की दौड़ में शामिल हैं। अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' के नॉमिनेशन के बाद कृतज्ञता प्रकट करते हुए गुनीत मोंगा ने लंबा नोट लिखा है। जानिए गुनीत ने क्या कहा ?
Google Oneindia News
Guneet Monga Oscars Nomination

Guneet Monga Oscars Nomination से उत्साहित हैं। अपनी फिल्म 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' के नॉमिनेशन के बाद भारतीय फिल्म निर्माता, गुनीत मोंगा ने मंगलवार को लंबा नोट लिखा। उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर कर लिखा, "द एलिफेंट व्हिस्परर्स भक्ति और प्रेम के लिए एक गीत है..सुंदर बेबी एली रघु के लिए बिना शर्त निःस्वार्थ प्रेम के लिए एक गीत, जिसने हम इंसानों की तरह सभी भावनाओं को महसूस किया लेकिन केवल दो ही इस कानाफूसी को सुन सके- बोमन और बेली।

निर्माता ने किन लोगों का आभार प्रकट किया

Guneet Monga Oscars Nomination से अभिभूत दिखीं। उन्होंने निर्देशक कार्तिक गोंजाल्विस ( @kartikigonsalves) को टैग कर कहा कि वे फिल्म के निर्देशक की आभारी हैं। उन्होंने इस पवित्र बंधन की खोज के बाद इतनी शुद्ध और वास्तविक कहानी पर भरोसा किया। फिल्म को जिस प्लेटफॉर्म पर प्रसारित किया गया उसके प्रति भी गुनीत मोंगा ने आभार प्रकट किया। उन्होंने अविश्वसनीय टीम बताते हुए नेटफ्लिक्स को भी इस सफलता में योगदान के लिए धन्यवाद दिया। बकौल मोंगा - @netflix न केवल सपनों को सशक्त बनाते हैं, सपनों को सच भी करते हैं!

किन फिल्मों से है भारत की फिल्म का मुकाबला ?

बता दें कि ऑस्कर की 'डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म श्रेणी' में 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' का मुकाबला चार और फिल्मों से होगा। फिल्म की कहानी एक परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है, जो तमिलनाडु के मुदुमलाई टाइगर रिजर्व में दो अनाथ बच्चे हाथियों को गोद लेता है। इसके बाद ऑस्कर विजेता का नाम सामने आएगा। दूसरे देशों की फिल्मों में 'हॉल आउट'; 'हाउ डू यू मेज़र ए ईयर?'; 'द मार्था मिशेल इफेक्ट,' और 'स्ट्रेंजर एट द गेट' को भी ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया है।

Guneet Monga Oscars Nomination

ऊटी से सिनेमा के सबसे बड़े मंच की यात्रा

गुनीत मोंगा ने विस्तृत कैप्शन में लिखा, आज द एलिफेंट व्हिस्परर्स का नॉमिनेशन दिल से कहानियों और उन लोगों के प्रति मेरे विश्वास को मजबूत करता है जो अथक रूप से खुद को एक बड़े विजन के सामने प्रस्तुत करते हैं। यह वास्तव में उनके लिए है ! यह मासूमियत और ईमानदारी है जिसने इन सीमाओं को पार किया और द एलीफेंट व्हिस्परर्स को ऊटी के एक छोटे से विचित्र शहर से अमेरिकी शहर की यात्रा कराई। यह सिनेमा के सबसे बड़ा मंच है। निर्माता गुनीत मोंगा ने आह्वान किया कि मेरी प्रिय टीम सिख्या (@Sikhya) - यह नामांकन अपने आप में एक बड़ा इनाम है, आइए उसी विश्वास के साथ अंतिम छलांग भी लगाएं!"

भारत की दूसरी एंट्री को भी शुभकामनाएं

उन्होंने नॉमिनेशन के बाद ऑस्कर समिति को भी टैग कर @academy शुक्रिया लिखा। निर्माता गुनीत मोंगा ने कहा कि यह अविश्वसनीय है। उन्होंने निर्माता अचिन जैन (@achinjain20) को भी टैग किया। गुनीत मोंगा ने भारत की दो और ऑस्कर एंट्री- आरआरआर के नाटू-नाटू गाने और डॉक्यूमेंट्री ऑल दैट ब्रीथ्स को सफलता मिलने की भी कामना की। निर्देशक करण जौहर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर गुनीत को ऑस्कर नॉमिनेशन के लिए बधाई दी।

Guneet Monga Oscars Nomination

गुनीत मोंगा पर गर्व, अविश्वसनीय : करण जौहर

करण जौहर ने लिखा, "आप पर बहुत गर्व है @guneetmonga!! यह अविश्वसनीय है!!" बता दें कि गुनीत मोंगा की फिल्म के अलावा भारतीय डॉक्यूमेंट्री 'ऑल दैट ब्रीथ्स' और फिल्म 'आरआरआर' का नाटू-नाटू गाना ओरिजनल गाने की कैटेगरी में ऑस्कर 2023 की दौड़ में हैं।

ये भी पढ़ें- India Oscars 2023 में RRR के गाने और दो डॉक्यूमेंट्री फिल्मों के साथ पहुंचा, जानिए नॉमिनेशन की डिटेलये भी पढ़ें- India Oscars 2023 में RRR के गाने और दो डॉक्यूमेंट्री फिल्मों के साथ पहुंचा, जानिए नॉमिनेशन की डिटेल

Comments
English summary
Guneet Monga Oscars Nomination the elephant whisperers academy awards
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X