India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Joe Turkel Passes Away: नहीं रहे जो तुर्केल, 94 साल की उम्र में हुआ निधन

|
Google Oneindia News

मुंबई, 2 जुलाई: मशहूर अभिनेता जो तुर्केल जिन्होंने 'द शाइनिंग' और 'ब्लेड रनर' में अपनी अहम भूमिका निभाकर फैंस के दिलों में अपनी जगह बनाई। हाल ही में कैलिफोर्निया के सांता मोनिका में सेंट जॉन अस्पताल में वह भर्ती थे। लेकिन, बिगड़ती तबीयत के कारण उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। उनकी निधन की खबर से सबको सन्न कर दिया है।

joy turkel

जो तुर्की का फिल्मी सफर
बता दें कि जो तुर्केल का निधन 94 वर्ष में हुआ है। उनका दुनिया से इस तरह जाना फैंस के लिए एक दुखद खबर है। इनके अलग फिल्मी सफर की बात करें तो उन्होंने जो तीन स्टेनली कुब्रिक फिल्मों में सहायक भूमिकाएं निभाकर फेमस हुए। जो तुर्केल की फीचर फिल्मों में द किलिंग," "पाथ्स ऑफ ग्लोरी" और "द शाइनिंग" शामिल थी। जिसमें उन्होंने भूतिया बारटेंडर लॉयड की अक्सर भूमिका निभाई है। वहीं एक्टिंग करने से पहले वह महज 17 साल की उम्र में अमेरिकी सेना में शामिल हुए थे। ये बात बहुत कम लोगों को पता है कि उन्होंने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान यूरोप में सेवा की थी।

टीवी पर भी की लोकप्रियता हासिल
लेकिन उन्होंने सेना में सेवा करने के बाद आखिरकार एक्टिंग को ही अपना करियर चुना। जो तुर्केल ने फिल्मों के अलावा टीवी पर भी लोकप्रियता हासिल की। वह "द लाइफ एंड लीजेंड ऑफ वायट अर्प," "स्काई किंग," "टेल्स फ्रॉम द डार्कसाइड," "द लोन रेंजर," "एस.डब्ल्यू.ए.टी," "एडम -12" जैसे लोकप्रिय शो के एपिसोड में नजर आए। भले ही जो तुर्केल अब इस दुनिया में नहीं रहे लेकिन उनकी बेहतरीन एक्टिंग को हमेशा फैंस याद करेंगे।

ये भी पढ़ें: Akshay Kumar: दर्शकों के बीच ढीली हो रही अक्षय कुमार की फिल्मों की पकड़, ढलती उम्र का घटता जादू है वजह?ये भी पढ़ें: Akshay Kumar: दर्शकों के बीच ढीली हो रही अक्षय कुमार की फिल्मों की पकड़, ढलती उम्र का घटता जादू है वजह?

Comments
English summary
Famous Actor Joe Turkel dies at the age of 94
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X