India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अपने नाम और फिल्मों के आगे 'हिंदुस्तानी' क्यों लगाते हैं निरहुआ? एक्टर ने शेयर किया ये मजेदार किस्सा

|
Google Oneindia News

बिहार, 7 जुलाई: भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार निरहुआ अकसर लाइमलाइट पर छाए रहते हैं। अभिनेता की दमदार एक्टिंग के लाखों लोग दीवाने हैं। फैंस को भी निरहुआ के गानों का बेसब्री से इंतजार रहता है। अब निरहुआ राजनीति में कदम रख चुके हैं। यहां भी सिनेमा की ही तरह उन्हें लोगों का खूब प्यार मिल रहा है। एक्टर अब सांसद बन चुके हैं। वैसे तो निरहुआ के लाखों फैंस हैं, लेकिन बेहद कम ही लोग जानते हैं कि अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ अपने नाम के साथ और कई फिल्मों में हिंदुस्तानी लगाते हैं। आइये जानते हैं आखिर निरहुआ का अपने नाम के साथ हिंदुस्तानी लगाने के पीछे क्या राज है...

हिंदुस्तानी के पीछे क्या है वजह?

हिंदुस्तानी के पीछे क्या है वजह?

निरहुआ के दीवानों की कोई कमी नहीं है। उनकी फिल्में देखने के लिए लोग एक्साइटेड रहते हैं। लेकिन बेहद कम ही लोगों को पता है कि निरहुआ अपने नाम के साथ हिंदुस्तानी लगाते हैं। कई फिल्मों में भी हिंदुस्तानी शब्द का इस्तेमाल देखा जा सकता है। यही वजह है कि निरहुआ को भी निरहुआ हिंदुस्तानी के नाम से जाना जाता है।

निरहुआ ने खोला राज

निरहुआ ने खोला राज

बताते चलें कि निरहुआ की 15 फिल्में ऐसी हैं, जो उन्ही के नाम से हैं। इन सभी फिल्मों में निरहुआ ने अपने नाम के साथ हिंदुस्तानी लगाया है। E24 की खबर के मुताबिक निरहुआ ने नाम और अपनी फिल्मों में हिंदुस्तानी लगाने के पीछे की रोचक वजह बताई।

इस एक्ट्रेस के फैन हैं निरहुआ

इस एक्ट्रेस के फैन हैं निरहुआ

दिनेश लाल यावद उर्फ निरहुआ बचपन से ही बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर के बहुत बड़े फैन रहे हैं। अपने कई इंटरव्यू में वो एक्ट्रेस के लिए अपनी दीवानगी को जाहिर भी कर चुके हैं। ऐसे में निरहुआ के नाम के साथ हिंदुस्तानी लगाने की वजह भी करिश्मा से ही जुड़ी हुई है।

ये है निरहुआ के नाम की कहानी

ये है निरहुआ के नाम की कहानी

निरहुआ बताते हैं कि वे झूठ बोलकर करिश्मा कपूर की फिल्म राजा हिंदुस्तानी देखने चले गए थे। पूरी फिल्म देखने के बाद जब उन्हें आने में देरी हो गई, तो उन्हें सजा तक मिली। लेकिन करिश्मा कपूर की इस फिल्म ने निरहुआ को इस कदर प्रभावित किया कि आगे चलकर उन्होंने हिंदुस्तानी शब्द को ही अपने नाम और फिल्मों से जोड़ लिया।

ये भी पढ़ें :कभी वॉचमैन तो कभी केमिस्ट बनकर किया गुजारा, आज दमदार एक्टर्स की लिस्ट में शुमार हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकीये भी पढ़ें :कभी वॉचमैन तो कभी केमिस्ट बनकर किया गुजारा, आज दमदार एक्टर्स की लिस्ट में शुमार हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी

इस एक्ट्रेस संग अफेयर की थी चर्चा

इस एक्ट्रेस संग अफेयर की थी चर्चा

गौरतलब है कि निरहुआ भोजपुरी इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं। एक्टर की दीवानगी लोगों के सिर चढ़कर बोलती है। एक्टर की पर्सनल जिंदगी की बात करें, तो शादीशुदा होने के बाद भी एक्टर का नाम आम्रपाली दुबे संग जुड़ चुका है। दोनों के अफेयर की खबरें आग की तरह फैली थीं। हालांकि, दोनों ने ही कभी अपने रिश्ते को लेकर खुलकर बात नहीं की।

Comments
English summary
Bhojpuri cinema superstar Nirhua have millions of fans, but few people know that actor Dinesh Lal Yadav aka Nirahua uses Hindustani with his name and in many films.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X