• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आशा भोंसले ने किया खुलासा, लता मंगेशकर को शादी में गाने के लिए मिला था करोड़ों रुपये का ऑफर लेकिन....

|
Google Oneindia News

मुंबई, 25 अप्रैल: महान गायिका लता मंगेशकर अपनी सुरीली आवाज ही नहीं अपने सिद्धांतों के लिए भी जानी जाती थी। उन्‍होंने कभी भी अपनी गायिकी और जीवन के उसूलों को लेकर समझौता नहीं किया। उनके देहांत के बाद रविवार को मुंबई में पहला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार समारोह आयोजित हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्र के लिए उनकी निस्वार्थ सेवा के लिए पहला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्‍मानित किया। इस मौके पर दिवंगत गायिका की सिंगर बहन आशा भोंसले भी मौजूद थीं जिन्‍होंने लता दीदी से जुड़ी कई पुरानी यादें शेयर की।

 गाना गाने के लिए करोड़ों रुपये ऑफर किए गए थे

गाना गाने के लिए करोड़ों रुपये ऑफर किए गए थे

दिग्गज गायिका लता मंगेशकर की छोटी बहन और सिंगर आशा भोंसले ने मुंबई में पहले लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार समारोह में इस बात का खुलासा किया कैसे लता दीदी को शादी में गाना गाने के लिए करोड़ों रुपये ऑफर किए गए थे।

लता मंगेशकर ने ऑफर देने वाले को दिया था ये जवाब

लता मंगेशकर ने ऑफर देने वाले को दिया था ये जवाब

आशा भोंसले ने कहा, "किसी ने हमें शादी के लिए आमंत्रित किया। उनके पास मिलियन डॉलर या पाउंड के टिकट थे। उन्होंने कहा कि उन्हें
शादी में गाने के लिए आशा भोंसले और लता मंगेशकर चाहिए। दीदी ने मुझसे पूछा 'क्या तुम शादी में गाओगी ?' मैंने कहा कि मैं नहीं गाऊंगीऔर फिर उन्‍होंने उस ऑफर देने वाले को कहा अगर आप 10 करोड़ डॉलर की पेशकश करते हैं तो भी हम नहीं गाएंगे, क्योंकि हम शादियों में नहीं गाते हैं'। वह व्यक्ति बहुत निराश हो गया था।"

भारती सिंह ने शेयर की बेटे को गले लगाए प्‍यारी सी फोटो, भारती सिंह ने शेयर की बेटे को गले लगाए प्‍यारी सी फोटो, "गोला" को बताया 'जीवन रेखा',सेलिब्रेटीज दे रहे बधाई

सिगर्स के लिए लता दीदी ने शुरू करवाई ये नई प्रथा

सिगर्स के लिए लता दीदी ने शुरू करवाई ये नई प्रथा

आशा भोंसलेने यह भी बताया कि कैसे लता ने हमेशा फिल्म उद्योग में सिंगर्स के लिए काम किया। उन्होंने सुनिश्चित किया कि गायकों का नाम रिकॉर्ड में दर्ज हो - यह पहली बार उनके प्रसिद्ध गीत आयेगा आनेवाला..... के साथ हुआ। आशा भोंसले ने कहा कि लता का नाम भी पर्दे पर और फिर गायकों को रॉयल्टी मिली।

"हमने इसे पिया और उसका आशीर्वाद आज भी हमारे साथ है"

आशा भोंसले ने अपने बचपन की एक याद को इस समारोह में शेयर किया और बताया कि लता दीदीने एक बार उसे अपने माता-पिता के पैर धोने और पानी पीने के लिए कहा था। आशा ने कहा, "हमने इसे पिया और उसका आशीर्वाद आज भी हमारे साथ है।"

Lata Dinanath Mangeshkar Award: PM मोदी को मिला पहला 'लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार' | वनइंडिया हिंदी
104 डिग्री बुखार में लता मंगेशकर ने किया था काम

104 डिग्री बुखार में लता मंगेशकर ने किया था काम

समारोह में अपने भावनात्मक भाषण में आशा भोंसले ने यह भी याद किया कि कैसे लता मंगेशकर ने एक बार 104 डिग्री बुखार से पीड़ित होने के बावजूद काम किया था। लता मंगेशकर का 92 साल की उम्र में 6 फरवरी को मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर के बाद निधन हो गया था। 1942 में 13 साल की उम्र में अपना करियर शुरू करने के बाद, उन्होंने सात दशकों से अधिक समय तक उद्योग में काम किया।

https://hindi.oneindia.com/photos/after-marriage-alia-bhatt-shared-this-new-beautiful-photo-on-insta-see-pics-oi79263.html

Comments
English summary
Asha Bhosle revealed that Lata Mangeshkar had turned down the offer of crores of rupees to sing at the wedding
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X