• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमिताभ बच्चन के पास अरबों की संपत्ति, फिर भी गरीबी में जी रहा 'महानायक' का एक परिवार

|
Google Oneindia News

मुंबई, 27 नवंबर। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज किसी परिचय के मोहजात नहीं है। अमिताभ उन लोगों में से हैं जिन्होंने कड़ी मेहनत के बाद दौलत-शौहरत कमाई और 79 साल की उम्र में भी उसी पैशन के साथ काम कर रहे हैं। बॉलीवुड के शहंशाह कहने जाने वाले 'बिग बी' के पास अरबों की संपत्ति है। उनके पास करोड़ों के कई बंगले और महंगी गाड़ियां है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि सबसे अमीर अभिनेताओं में गिने जाने वाले अमिताभ का एक परिवार गरीबी के साए में जिंदगी बिताने को मजबूर है।

कौन-कौन है अमिताभ के परिवार में?

कौन-कौन है अमिताभ के परिवार में?

अमिताभ बच्चन के परिवार, में पत्नी जया बच्चन, अभिषेक बच्चन (बेटे), ऐश्वर्या राय बच्चन (बहू), अराध्या बच्चन (पोती) को तो सभी जानते हैं लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि बिग बी की बुआ भी हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमिताभ बच्चन की बुआ के बेटे का नाम रामचंदर था और उनके बेटे अनूप रामचंदर हैं, जिनकी हालत आज बहुत खराब हो चुकी है। वह पाई-पाई को मोहताज है।

गरीबी में जी रहा अमिताभ बच्चन का ये परिवार

गरीबी में जी रहा अमिताभ बच्चन का ये परिवार

अनूप रामचंदर की हालत पहले ऐसी नहीं थी, वह भी धनवान हुआ करते थे। हालांकि समय के साथ पैसे खत्म होते गए और अब उनका परिवार गरीबी में जिंदगी गुजार रहा है। परिवार में अमिताभ बच्चन जैसा बड़ा नाम होने के बावजूद आज वह गरीबी में जी रहे हैं। एक समय था जब बच्चन परिवार और अनूप का परिवार काफी करीब हुआ करता था लेकिन एक विवादित जमीन के चलते रिश्तों में खटास आ गई।

पुश्तैनी मकान को लेकर है विवाद

पुश्तैनी मकान को लेकर है विवाद

दरअसल, एक पुश्तैनी मकान को लेकर दोनों परिवारों के बीच अनबन बढ़ गई। दैनिक भाष्कर की रिपोर्ट के मुताबिक इस घर को अनूप, हरिवंश राय बच्चन की याद में एक संग्रहालय का रूप देना चाहते हैं, लेकिन अमिताभ बच्चन की इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है। इस घर को लेकर विवाद की मुख्य वजह तो स्पष्ट नहीं है लेकिन महानायक ने जमीन और घर को लेकर अनूप के परिवार से दूरी बना ली। आपको जानकर हैरानी होगी कि अभिषेक की शादी में भी अनूप शामिल नहीं हुए थे।

    KBC 13: नौ साल के नटखट Arunoday Sharma ने जीता सबका दिल |Oneindia Hindi
    इसलिए अभिषेक की शादी में नहीं आए

    इसलिए अभिषेक की शादी में नहीं आए

    एक इंटरव्यू में अनूप रामचन्द्र ने बताया था कि वह अभिषेक और ऐश्वर्या राय बच्चन की शादी में जाना चाहते थे लेकिन उनके हालात सही नही है और उनके पास इतने पैसे भी नही थे कि इतनी बड़ी शादी में आ सके। ऐसा भी कहा जाता है कि अमिताभ बच्चन खुद ही अपने भतीजे से बात नहीं करना चाहते। अमिताभ बच्चन के पास इतना पैसा है, अगर वह चाहें तो पल भर में ही अनूप के परिवार की जिंदगी बदल सकते हैं।

    रिश्ते में अमिताभ के भतीजे लगते हैं अनूप

    रिश्ते में अमिताभ के भतीजे लगते हैं अनूप

    अनूप रामचंदर, अमिताभ बच्चन की बुआ भगवानदेई के बेटे रामचंदर के चार लड़कों में से तीसरे नंबर के बेटे हैं। रिश्ते में अनूप, अमिताभ बच्चन के भतीजे लगते हैं। वह अपनी पत्नी मृदुला के साथ हरिवंश राय बच्चन के ही कटघर स्थित मकान के एक हिस्से में रहते है। अपून बिजली का काम करते है यही उनकी इनकम का जरिया है। हालांकि अमिताभ बच्चन की तरफ से कभी इस परिवार यो जमीनी विवाद को लेकर कोई टिप्पणी सामने नहीं आई।

    यह भी पढ़ें: Video: जब अमिताभ बच्चन से बात करते हुए KBC में रोने लगे जॉन अब्राहम, टीवी पर पहले कभी नहीं दिखे ऐसे इमोशनल

    English summary
    Amitabh Bachchan has assets worth billions yet one of his relatives is living in poverty
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X