• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जब रेखा ने किया कामसूत्र समझाने वाली औरत का रोल, हर कोई था हैरान

|
Google Oneindia News

मुंबई, 23 नवंबर: सिनेमा में जब बोल्ड कंटेंट वाली फिल्मों की बात होती है तो अक्सर हाल के सालों में आई फिल्मों की बात की जाती है। मल्लिका शेरावत से बिपाशा बासु जैसी अभिनेत्रियों का नाम बोल्ड सीन करने वाली हीरोइनों के तौर पर लिया जाता है लेकिन 25 साल पहले आई मीरा नायर की फिल्म कामसूत्र आज भी सब पर भारी है। खासतौर से रेखा ने इस फिल्म में रोल करके सबको चौंका दिया था। वो फिल्म में कामसूत्र कोसमझाने वाली एक टीचर के रोल में थीं।

रेखा के रोल पर खूब हुआ था हंगामा

रेखा के रोल पर खूब हुआ था हंगामा

मीरा नायर की फिल्म 'कामसूत्र: ए टेल ऑफ लव' फरवरी 1996 में रिलीज हुई थी। बोल्ड सीन से भरपूर इस फिल्म कमाई के मोर्चे पर तो सफल रही ही थी, इसको समीक्षकों ने भी सराहा था। कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में भी इसे दिखाया गया लेकिन इसमें जिस तरह के सीन थे। उसको लेकर काफी हंगामा भी हुआ। फिल्म में रेखा ने रास देवी का किरदार निभाया है जो कामसूत्र की टीचर रहती हैं। रेखा जैसे बड़ी अभिनेत्री के इस रोल को स्वीकार करने पर भी कई लोगों ने सवाल उठाए थे। वहीं उनको इस हिम्मत के लिए दाद भी मिली थी। यह फिल्म जून 2015 में फिर से बड़े पैमाने पर रिलीज की गई थी।

इसलिए किया था रेखा ने ये किरदार

इसलिए किया था रेखा ने ये किरदार

रेखा ने कामसूत्र जैसी फिल्म में काम करके सबकों चौंका दिया था। उनके इस रोल को लेकर भले की कुछ लोगों ने उस समय हल्के स्तर के कमेंट किए हों लेकिन रेखा जानती थीं कि कामसूत्र की शिक्षा देनेवाली टीचर का ये किरदार काफी दमदार है। ऐसे में रिस्क लेने से पीछने ना हटने वालीं रेखा ने मीरा नायर की बोल्ड सीन्स से भरी ये फिल्म की। जिसके लिए उनके किरदार की तारीफ भी खूब हुई।

इस सुपरस्टार को उनकी मां ने गर्लफ्रंड संग किचन में पकड़ा था, खुद बताया किस्साइस सुपरस्टार को उनकी मां ने गर्लफ्रंड संग किचन में पकड़ा था, खुद बताया किस्सा

16वीं शताब्दी के समय की थी फिल्म

16वीं शताब्दी के समय की थी फिल्म

मीरा नायर की फिल्म कामसूत्र 16वीं शताब्दी के समय को लेकर बनी थी। फिल्म में अमीर राजा महाराजा लोगों के बीच सेक्स को लेकर कि तरह की बातें थीं, इस पर बात की गई है। फिल्म की कहानी एख राजकुमारी तारा और उसकी नौकरानी माया के ईर्दगिर्द थी। जिसमें रेखा का एक अहम किरदार था।

तीसरी बार शादी करने जा रहे हैं आमिर खान? इस हीरोइन के साथ रिलेशनशिप की चर्चातीसरी बार शादी करने जा रहे हैं आमिर खान? इस हीरोइन के साथ रिलेशनशिप की चर्चा

रेखा के नाम कई हिट फिल्में

रेखा के नाम कई हिट फिल्में

रेखा ने 1969 में हीरोइन के रूप में कन्नड फिल्मों से डेब्यू किया था। हिन्दी में रेखा ने फिल्म सावन भादो से एंट्री की और स्टार बन गईं। इसके बाद लगातार उन्होंने फिल्में की हैं। उन्होंने अपने करियर में हर किस्म के रोल किए हैं। फिल्मों के अलावा निजी जिंदगी को लेकर भी रेखा कई दफा चर्चा में रही हैं।

Comments
English summary
actress rekha famous character in Meera Nair Film Kama Sutra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X