• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार के इन 5 एक्टरों ने बॉलीवुड में मचाया धमाल, फिल्म के हीरो को भी देते हैं पछाड़

|
Google Oneindia News

मुंबई, 20 मईः बॉलीवुड में एक सफल कलाकार बनने और अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने का सपना लेकर देश के कोने-कोने से रोजाना हजारों लोग मुंबई पहुंचते हैं। यहां उन्हें एक्टर बनने और एक अच्छा ब्रेक हासिल करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है। भले ही यहां हजारों लोग अपने सपने सच करने के लिए पहुंचते हैं लेकिन मुंबई हर किसी को मौका नहीं देती। इनमें कुछ ही लोग ऐसे होते हैं जो यहां अपनी काबिलियत और हुनर के दम पर दुनियाभर में अपनी अलग पहचान बना पाते हैं। आइए आपको बताते हैं बिहार में जन्में कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में जिन्होंने अपनी काबिलियत के दम पर से दुनियाभर में अपना नाम रोशन किया है। आज लोग उनकी एक्टिंग की तारीफ करते नहीं थमते।

पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी

एक्टर पंकज त्रिपाठी बिहार के गोपालगंज इलाके के रहने वाले हैं। पकंज त्रिपाठी एक बहुत ही उम्दा कलाकार हैं। वह फिल्मों में भले ही सपोर्टिंग रोल में नजर आते हैं लेकिन उनकी एक्टिंग हीरो को भी फेल कर देती है। लग उनके एक्टिंग के दीवाने हैं। गैंग ऑफ वासेपुर, न्यूटन, मिमि, 83 जैसी कई फिल्मों में पंकज त्रिपाठी ने गजब की एक्टिंग की है। वेब सीरीज मिर्जापुर में कालीन भईया के किरदार में तो वह छा गए थे। इस रोल की तारीफ तो इंडस्ट्री में हर जगह हो रही थी।

संजय मिश्रा

संजय मिश्रा

संजय मिश्रा बिहार के दरभंगा के रहने वाले हैं। इनके पिता शम्भुनाथ मिश्रा एक पत्रकार थ। इन्होंने अपनी पढ़ाई वाराणसी के केंद्रीय विद्यालय बीएचयू कैम्पस से की है। ग्रैजूएट होने के बाद संजय मिश्रा दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्राम पहुंचें, जहां से उन्हें मुंबई जाने का रास्ता मिला। संजय मिश्रा ने अपनी एक्टिंग का करियर टेलीविजन से शुरू किया था. बाद में वह फिल्मों में अभिन्य करने लगे। उन्होंने गोलमाल और धमाल जैसी बेहतरीन फिल्मों में कमाल की एक्टिंग की है। उनका किरदार ज्यादातर समय लोगों को हंसाने का होता है। लोग उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ करते हैं।

शत्रुघ्न सिन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा

बॉलीवुड में शॉटगन के नाम से मशहूर एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा बिहार के पटना के रहने वाले हैं। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पटना से ही पूरी की है। इसके बाद एक्टिंग की दुनिया में अपनी किस्मत आजमाने के लिए वह पटना से सीधे मुंबई पहुंच गए। उन्होंने अपनी एक्टिंग से न सिर्फ अलग पहचान बनाई बल्कि सभी को खामोश भी कर दिया। फिल्मों के साथ ही शत्रुघ्न राजनीति में भी काफी सक्रिय हैं। उनकी बेटी सोनाक्षी सिन्हा भी बॉलीवुड फिल्मों में बतौर हीरोइन काम करती हैं।

सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत

बिहार की राजधानी पटना के रहने वाले दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने टीवी सीरियल से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने बड़े पर्दे की ओर रुख किया और बॉलीवुड की कई सफल फिल्मों में बतौर हीरो के रूप में काम किया। इनमें काई पो चे, राबता, धोनी, केदारनाथ और छिछोरे जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं। पटना के रहने वाले सुशांत मुंबई पहुंचकर बहुत ही कम समय में यंग जेनेरेशन के फेवरेट बन गए थे। हालांकि 14 जून 2020 को उनकी मौत हो गई।

इसे भी पढ़ेंःकंगना रनौत ने खरीदी ब्रैंड न्यू लग्जरी कार, कीमत सुनकर होंगे हैरानइसे भी पढ़ेंःकंगना रनौत ने खरीदी ब्रैंड न्यू लग्जरी कार, कीमत सुनकर होंगे हैरान

मनोज बाजपेयी

मनोज बाजपेयी

मनोज बाजपेयी का जन्म बिहार के पश्चिमी चंपारण के छोटे से गांव बेलवा बहुअरी में हुआ था। उनकी प्रारम्भिक शिक्षा के आर हाई स्कूल, बेतिया से हुई। इसके बाद मनोज दिल्ली चले गये और रामजस कॉलेज से अपनी आगे की पढ़ाई करने लगे। उन्हें दिल्ली के नेशनल ड्रामा स्कूल में तीन कोशिशों के बावजूद एंट्री नहीं मिल सकी। इसके बाद उन्होंने बैरी जॉन के साथ कई थियेटर किए। मनोज ने बैरी जॉन के मार्गदर्शन में स्ट्रीट चिल्ड्रन के साथ भी काफी काम किया है. अब वह बॉलीवुड के मशहूर कलाकारों में से एक हैं। लोग उनकी एक्टिंग की जमकर तारीफ करते हैं।

Comments
English summary
5 actors of Bihar created success in bollywood people love their acting
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X