• search
दुर्ग न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बलरामपुर: आवासीय विद्यालय के 110 बच्चे अचानक बीमार, अस्पताल में कराया गया भर्ती, परिजनो ने लगाया आरोप

|
Google Oneindia News

बलरामपुर, 09 अगस्त। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर एकलव्य आवासीय आदर्श विद्यालय में एक साथ 110 छात्र-छात्राओं की तबियत खराब हो गई, सभी बच्चे सर्दी-खांसी, बुखार, पेट दर्द और टाइफाइड से पीडित थे। सुविधाओं की कमी और समस्याओं से घिरे एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में एक साथ बड़ी संख्या में विद्यार्थियों के बीमार होने पर जिला स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया, तुरन्त सीएमएचओ के निर्देश पर डॉक्टरों की टीम स्कूल पहुंची और सभी विद्यार्थियों को सिविल अस्पताल वाड्रफनगर में भर्ती कराया गया है।

balrampur eklawya

कुछ दिनों से खराब हो रही थी तबियत
जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों से एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के विद्यार्थी सर्दी,खांसी और बुखार से पीड़ित हो रहे थे। प्रबंधन द्वारा समय-समय पर छात्र-छात्राओं का उपचार भी किया जा रहा था। अभिभावकों द्वारा भी अपने स्तर से बच्चों को साथ ले जाकर उपचार कराया जा रहा था।लेकिन सोमवार को अचानक लगभग सभी छात्रों की तबियत खराब होने लगी।

balrampur cg

टाइफाइड, पेट दर्द सर्दी खांसी की शिकायत
सीएमएचओ के निर्देश पर 55 छात्रों को सिविलअस्पताल वाड्रफनगर में भर्ती कराया गया, और 26 छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य में सुधार होने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। शेष 29 विद्यार्थी को अभी भी अस्पताल में भर्ती रखा गया है, इनमें कुछ विद्यार्थी टाइफाइड से पीड़ित पाए गए है। ज्यादातर को बुखार सिर दर्द और पेट में दर्द है। सभी की जांच की गई। अलग-अलग बीमारियों का सैंपल लिया गया।
अस्पताल पहुंचे एसडीएम व अधिकारी
इतनी बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं के मौसमी बीमारियों से पीड़ित होने की सूचना कलेक्टर तक पहुंचने के बाद कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम दीपक निकुंज के साथ अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय और अस्पताल पहुंचे। चिकित्सकों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। चिकित्सकों ने सभी छात्र-छात्राओं के वायरल संक्रमण होने की जानकारी दी है। अभिभावक भी अस्पताल पहुंच गए हैं। अभिभावकों द्वारा भी बच्चों की देखभाल की जा रही है।
स्कूल में मूलभूत सुविधाओं की कमी
वाड्रफनगर एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में सुविधाओं के अभाव से जूझ रहा है।अव्यवस्थाओं के बीच छात्र-छात्राएं यहां निवास कर पढ़ाई कर रहे हैं। परिजनों का आरोप है कि यहां साफ-सफाई व मुलभुत सुविधाओ का भी अभाव है।बीमार बच्चों ने बताया कि रविवार की रात उन्हें भोजन में आलू, बड़ी की सब्जी तथा चावल दिया गया था। कमरों की कमी कारण यहाँ चार कमरों में 240 बच्चों को रखा गया है।

Comments
English summary
Balrampur: 110 children of residential school suddenly ill, admitted to hospital, family members allege
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X