• search
देवरिया न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शहीद जवान की बेटी का देवरिया DM ने किया कन्यादान, दुल्हन ने लिखी थी भावुक कर देने वाली चिट्ठी

|

देवरिया। खबर उत्तर प्रदेश देवरिया जिले से है, जहां जिलाधिकारी अमित किशोर मंगलवार की देर रात अचानक बीएसएफ के शहीद जवान अजय कुमार के घर पहुंच गए। यहां उन्होंने एक पिता की तरह शहीद की बेटी का कन्यादान किया और नवदंपती को आशीर्वाद दिया। इस शादी समारोह में डीएम अमित किशोर अपनी पत्नी के साथ पहुंचे थे। तो वहीं, अपने बीच डीएम को पाकर दुल्हन व उसका परिवार काफी खुश था।

    शहीद जवान की बेटी का देवरिया DM ने किया कन्यादान, दुल्हन ने लिखी थी भावुक कर देने वाली चिट्ठी

    DM Amit Kishore didi kanyadaan martyr BSF jawan Ajay Kumar daughter

    बीएसएफ में तैनात थे अजय कुमार
    दरअसल, सलेमपुर तहसील क्षेत्र के मझौलीराज कस्बे के रहने वाले अजय कुमार बीएसएफ के 88वीं बटालियन में तैनात थे। जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में 25 अगस्त 2018 में एक घटना के दौरान वो शहीद हो गए थे। हालांकि, जवान अजय कुमार की शहादत के बाद उनके परिवार की स्थिति बिगड़ गई। इस बीच शहीद अजय कुमार के परिजनों ने बेटी शिवानी रावत की शादी तय कर दी।

    शहीद की बेटी ने डीएम को लिखा था भावुक पत्र
    शादी तय होने के बाद शहीद बीएसएफ जवान की बेटी ने देवरिया जिले के डीएम अमित किशोर को एक भावुक पत्र लिखा। जिसमें उसने परिवार की स्थिति के अलावा पति की अनुपस्थिति होने का जिक्र किया था। यह भी लिखा था कि डीएम अपने परिवार के साथ उसका कन्यादान करें। यह भावुक चिट्ठी ने डीएम को शादी समारोह में पहुंचने के लिए मजबूर कर दिया। मंगलवार की शाम डीएम अपनी पत्नी के साथ मृतक जवान के घर पहुंच गए और उन्होंने नव दंपती को वह सब कुछ दिया जो एक पिता अपनी बेटी के विदाई के दौरान देता है।

    डीएम को देख परिवार हुआ काफी खुश
    तो वहीं, डीएम अपने परिवार सहित बेटी शिवानी के घर पहुंचे तो घर वालो की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। डीएम अमित किशोर ने बताया कि जिलाधिकारी से एक गरीब को जिस प्रकार की अपेक्षा होती है, उसे निभाया है। वहीं लड़की भी डीएम के परिवार को पाकर बहुत खुश थी। शिवानी ने बताया कि मैंने जिले के जिलाधिकारी को एक पत्र लिखा था कि मेरी शादी के समय मेरा कन्यादान करें तो आज उन्होंने मेरे घर आकर हम सब का मनोबल बढ़ाया और मेरा कन्यादान किया। हम सब बहुत खुश हैं।

    ये भी पढ़ें:- महिला पर धर्मांतरण का दबाव बना रहा था आशिक और दोस्त, पति ने 'लव जिहाद' की दर्ज करावाई FIRये भी पढ़ें:- महिला पर धर्मांतरण का दबाव बना रहा था आशिक और दोस्त, पति ने 'लव जिहाद' की दर्ज करावाई FIR

    English summary
    DM Amit Kishore didi kanyadaan martyr BSF jawan Ajay Kumar daughter
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X