• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

कौन हैं आसिफ मोहम्मद खान, जिन्हें सब-इंस्पेक्टर के साथ हाथापाई के बाद किया गया अरेस्ट

कौन हैं आसिफ मोहम्मद खान, जिन्हें सब-इंस्पेक्टर के साथ हाथापाई के बाद किया गया अरेस्ट
Google Oneindia News

Asif Muhammad Khan: शाहीन बाग के तैयब मस्जिद इलाके में सब इंस्पेक्टर के साथ हाथापाई और अभद्रता के आरोप में कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान को गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तार सब इंस्पेक्टर की एफआईआर के बाद हुईं है। यह कोई पहला मामला नहीं है, जब कांग्रेस नेता आसिफ मोहम्मद खान मीडिया की सुर्खियों में आए हो। इससे पहले भी साल 2021 में पूर्व विधायक पर दिल्ली एमसीडी के कर्मचारियों से मारपीट और उन्हें मुर्गा बुनाने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है।

कौन हैं आसिफ मोहम्मद खान

कौन हैं आसिफ मोहम्मद खान

आसिफ मोहम्मद खान का जन्म 08 फरवरी 1961 को हुआ था। आसिफ मोहम्मद खान मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के रहने वाले है। आसिफ खान ने बुलंदशहर जिले में ही पढ़ाई की। इसके बाद वो दिल्ली के ओखला इलाके में आकर बस गए। आसिफ खान ने अपना पहला चुनाव 1997 में दिल्ली नगर निगम के ओखला वार्ड से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ा था। वो 2007 तक पार्षद रहे। 2008 में आसिफ मोहम्मद खान राष्ट्रीय जनता दल में चल गए और दिल्ली विधान सभा चुनाव लड़ा। लेकिन इस चुनाव में वो हार गए।

2013 में ज्वाइन की कांग्रेस

2013 में ज्वाइन की कांग्रेस

आसिफ मोहम्मद खान ने साल 2013 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी। कांग्रेस के टिकट पर आसिफ खान ने 2013 में विधानसभा चुनाव में लड़ा और जीत गए। लेकिन खान 2015 में दिल्ली विधान सभा चुनाव हार गए थे। तभी से वो कांग्रेस में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आसिफ मोहम्मद खान ने आज ठीक एक साल पहले यानी साल 2021 में एमसीडी कर्मचारियों के साथ भी बदतमीजी की थी। यही नहीं उन्होंने एमसीडी कर्मचारियों के साथ मारपीट के अलावा उन्हें मुर्गा भी बनाया था। एमसीडी कर्माचारी से अभद्रता किए जाने का वीडियो भी काफी वायरल हुआ था।

दिल्ली पुलिस ने किया था अरेस्ट

दिल्ली पुलिस ने किया था अरेस्ट

वीडियो सामने आने और एमसीडी कर्चमारी की तहरीर पर दिल्ली पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान गिरफ्तार कर लिया था। यह गिरफ्तारी भी शाहीन बाग पुलिस ने की थी। गिरफ्तारी के बाद आसिफ मोहम्मद खान को गिरफ्तार कर कोर्ट में भी पेश किया गया था। कोर्ट ने आसिफ खान को 7 दिन की न्यायिक हिरासत में भी भेजने का आदेश दिया था।

अब इस मामले में हुई गिरफ्तारी

अब इस मामले में हुई गिरफ्तारी

पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता आसिफ मोहम्मद खान (Asif Mohd Khan) को शाहीन बाग पुलिस ने एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया हैं। पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान पर आरोप है कि उन्हें सब-इंस्पेक्टर के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। इतना ही नहीं, उन्हें मारपीट भी की थी, जिसके बाद सब-इंस्पेक्टर ने शाहीन बाग थाने में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। आरोपी को गिरफ्तार करते हुए दो अन्य मिन्हाज और साबिर को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। उपरोक्त प्राथमिकी में उनकी भूमिका की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें:- Delhi MCD Election: कांग्रेस के पूर्व MLA आसिफ मोहम्मद खान गिरफ्तार, सब-इंस्पेक्टर के साथ की थी हाथापाईये भी पढ़ें:- Delhi MCD Election: कांग्रेस के पूर्व MLA आसिफ मोहम्मद खान गिरफ्तार, सब-इंस्पेक्टर के साथ की थी हाथापाई

Comments
English summary
Who is former Congressman Asif Mohammad Khan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X