• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में पीएम मोदी से ममता बनर्जी की मुलाकात खत्म, कोरोना वैक्सीन समेत इन मुद्दों पर हुई चर्चा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 27। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे के दूसरे दिन उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। पीएम मोदी और ममता बनर्जी की बीच मीटिंग खत्म हो गई है। आपको बता दें कि ममता बनर्जी बंगाल की तीसरी बार सीएम बनने के बाद से ही पीएम से मिलने का समय मांग रही थी और मंगलवार को उन्हें वो समय दिया गया। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने एक बयान में कहा, "आज पीएम के साथ शिष्टाचार भेंट हुई। इस मीटिंग के दौरान मैंने राज्य में कोरोना वैक्सीन और दवाओं की आवश्यकता का मुद्दा उठाया। मैंने राज्य का नाम बदलने के लंबित मुद्दे को भी उठाया। इस मुद्दे पर उन्होंने कहा, ''वह देखेंगे।'' पीएम के साथ मीटिंग में ममता बनर्जी ने कहा कि हमारे राज्य को अन्य राज्यों की जनसंख्या के मुकाबले वैक्सीन का कम स्टॉक मिला है।

    Mamata Banerjee Meets PM Modi: PM मोदी से मिलीं दीदी, जानें किन मुद्दों पर हुई बात | वनइंडिया हिंदी
    Mamata banerjee

    ममता ने पीएम के सामने पेगासस मामले को भी उठाया

    इसके अलावा इस मुलाकात में ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के साथ पश्चिम बंगाल में विकास की कई परियोजनाओं पर भी चर्चा की। ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के सामने पेगासस जासूसी मामले को भी उठाया। उन्होंने इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराए जाने की की है। ममता बनर्जी ने कहा कि पीएम को पेगासस मामले पर एक सर्वदलीय मीटिंग बुलानी चाहिए।

    कांग्रेस नेताओं से भी मिलेंगी ममता बनर्जी

    आपको बता दें कि पीएम मोदी से मिलने के बाद ममता बनर्जी का आज ही कमलनाथ, आनंद शर्मा समेत कांग्रेस पार्टी के कई दिग्गज नेताओं से मुलाकात का कार्यक्रम है। इस मुलाकात को विपक्ष के मिशन 2024 की तैयारियों को लेकर भी देखा जा रहा है। ममता बनर्जी बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिलेंगी। ममता बनर्जी सोमवार को दिल्ली पहुंची थी। टीएमसी के एक कार्यकर्ता ने बताया है कि पश्चिम बंगाल का मुख्यमंत्री बनने के बाद ममता बनर्जी पहली बार दिल्ली के दौरे पर हैं। बताया जा रहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर ममता का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

    मिशन 2024 को लेकर ममता का दौरा काफी अहम

    इसके अलावा मिशन 2024 के मद्देनजर भी ममता बनर्जी का दौरा काफी अहम माना जा रहा है। पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद ममता बनर्जी को विपक्ष के सबसे बड़ा चेहरे के रूप में देखा जाने लगा है और माना जा रहा है कि 2024 में पीएम मोदी के सामने ममता बनर्जी विपक्ष का चेहरा हो सकती हैं। इसी को लेकर ममता बनर्जी दिल्ली में कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करेंगे।

    ये भी पढ़ें: विपक्ष को गोलबंद करने में कितनी कामयाब होंगी ममता बनर्जीये भी पढ़ें: विपक्ष को गोलबंद करने में कितनी कामयाब होंगी ममता बनर्जी

    English summary
    West Bengal cm Mamata banerjee meet with pm modi in Delhi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X