• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू की आज से शुरुआत, मनीष सिसोदिया को सरकार ने बनाया नोडल मिनिस्टर

|

नई दिल्ली, अप्रैल 16। राजधानी दिल्ली में कोरोना के फैलते संक्रमण को रोकने के लिए आज से वीकेंड कर्फ्यू की शुरुआत हो रही है। दिल्ली सरकार ने जो पाबंदियां लगाई हैं, उन्हें सख्ती से लागू करने के लिए सरकार ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सरकार ने नोडल मिनिस्टर के रूप में नियुक्त किया है। मनीष सिसोदिया अगले आदेश तक इस पद पर रहेंगे और अंतर मंत्रालय समन्वय यानि विभागों के बीच सही तालमेल बिठाने का काम करेंगे।

    Delhi Corona : Kejriwal ने Manish Sisodia को दी जिम्मेदारी, बनाए गए Nodal officer | वनइंडिया हिंदी

    Manish sisodia

    दिल्ली में आज वीकेंड कर्फ्यू

    वहीं दूसरी तरफ शुक्रवार को उपराज्यपाल ने भी दिल्ली पुलिस, एमसीडी कमिश्नरों व अन्य अधिकारियों के साथ मीटिंग की। इस बैठक में वीकेंड कर्फ्यू के दौरान नियमों का कड़ाई से पालन कराने को लेकर चर्चा हुई। आपको बता दें कि दिल्ली में आज राज 10 बजे से वीकेंड कर्फ्यू की शुरुआत हो जाएगी, जो सोमवार सुबह 6 बजे तक चलेगा।

    वीकेंड कर्फ्यू में क्या खुला और क्या बंद?

    वीकेंड कर्फ्यू के दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा। शनिवार और रविवार को निजी दफ्तर बंद रहेंगे। इसके अलावा लोगों के घर से निकलने पर पाबंदी रहेगी। दिल्ली सरकार ने जिम, ऑडिटोरियम, स्पा और मॉल को भी अगले आदेश तक बंद रखने का फैसला किया है। साथ ही सिनेमा हॉल में 30 फीसदी दर्शकों के साथ खुले रहेंगे। रेस्टोरेंट में बैठकर खाना खाने पर रोक रहेगी। वहीं जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को ई पास लेकर कहीं आने-जाने की अनुमति होगी।

    ये भी पढ़ें: दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना, 24 घंटे में 16699 नए मामले, 112 मरीजों की मौतये भी पढ़ें: दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना, 24 घंटे में 16699 नए मामले, 112 मरीजों की मौत

    English summary
    Weekend curfew begins in Delhi, Manish Sisodia appointed as nodal minister
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X