• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Weather Updates: दिल्ली में Orange Alert जारी, खतरे के निशान के करीब पहुंचा यमुना का जलस्तर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 30 जुलाई। देश के कई राज्यों में भारी बारिश ने कहर बरपाया हुआ है तो वहीं दूसरी ओर भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि आज भी दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश की आशंका है। आईएमडी ने यहां Orange Alert जारी कर रखा है। तो वहीं दिल्ली में यमुना का जलस्तर खतरे के निशान के करीब है। इसका जलस्तर 205.17 मीटर तक पहुंच गया है। मालूम हो कि हरियाणा के हथनीकुंड बैराज से नदी में और पानी छोड़ा जा रहा है और इस वक्त बारिश भी हो रही है, जिसके कारण यमुना उफान पर आ गई है।

    Delhi Weather Update: खतरे के निशान के ऊपर बह रही Yamuna River, अलर्ट जारी | वनइंडिया हिंदी
     खतरे के निशान के करीब पहुंचा यमुना का जलस्तर

    खतरे के निशान के करीब पहुंचा यमुना का जलस्तर

    फिलहाल यमुना के बढ़ते स्तर ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि यह इस पर निर्भर है कि हथिनी कुंड से कितना और पानी छोड़ा जाता है। फिलहाल हम स्थिति पर नजर रखें हुए हैं।

    यह पढ़ें:Weather Updates: बादल फटने और भूस्खलन से हिमाचल-J&K में अब तक 22 लोगों की मौत, आज भी Alert जारीयह पढ़ें:Weather Updates: बादल फटने और भूस्खलन से हिमाचल-J&K में अब तक 22 लोगों की मौत, आज भी Alert जारी

    दिल्ली में भारी बारिश की आशंका

    दिल्ली में भारी बारिश की आशंका

    तो वहीं आईएमडी का अनुमान है कि अगले कुछ घंटों के अंदर दिल्ली, फरीदाबाद, वल्लभगढ़, महेंद्रगढ़, नारनौल, कोसली, चरखी दादरी, झज्जर, नूह, सोहना पर भारी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। इससे पहले मौसम विभाग ने कहा था कि शनिवार-रविवार को दिल्ली में भारी बारिश की आशंका है।

    दिल्ली में काफी अच्छी बारिश हो चुकी है

    दिल्ली में काफी अच्छी बारिश हो चुकी है

    तो वहीं स्काईमेट ने कहा था कि दिल्ली में मानसून लेट पहुंचा था, बावजूद इसके दिल्ली में काफी अच्छी बारिश हो चुकी है। वीकेंड पर भी भारी बारिश के आसार है।। कुल मिलाकर दिल्ली में सामान्य से ज्यादा की बारिश की उम्मीद है।

    कई राज्यों में Red Alert

    यही नहीं आईएमडी ने राजस्थान, छत्तीसगढ़ और झारखंड में भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। तो वहीं जम्मू-कश्मीर में भी भारी बारिश के आसार है। आज के बाद जम्मू-कश्मीर में बारिश के कम होने की उम्मीद है। इसके अलावा मध्य प्रदेश के 15 जिलों के लिए भी बारिश के अलर्ट जारी किए गए हैं।

    स्काईमेट ने भी दी चेतावनी

    स्काईमेट ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली, तेलंगाना,उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश , कर्नाटक, तमिलनाडु ,पश्चिम बंगाल, झारखंड उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब,हरियाणा , जम्मू कश्मीर, राजस्थान के पूर्वी हिस्से, मध्य प्रदेश, गोवा, महाराष्ट्र, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गुजरात और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, कर्नाटक , पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, दक्षिण और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं और कर्नाटक, केरल और दक्षिणी मध्य प्रदेश के भी कुछ हिस्सों में तेज बारिश देखने को मिल सकती है।

    English summary
    Orange Aleert In Delhi but Water level of Yamuna river increases following rains in the National Capital in last few days. Visuals from Loha Bridge.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X