India
  • search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Weather Updates: दिल्ली- NCR को गर्मी की गिरफ्त से मिलेगी आजादी, आज से शुरू होगा बारिश का दौर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 जून। गर्मी की गिरफ्त में उत्तर भारत को बहुत जल्द उमस और 'लू' से आजादी मिलने वाली है। भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि दिल्ली में बस दो दिन के बाद से मानसून की बारिश का सिलसिला प्रारंभ होगा क्योंकि मानसून तेजी से मूव कर रहा है, जिसकी वजह से दिल्ली में मानसून 16 जून को दस्तक दे सकता है इसलिए आज से प्री-मानसून गतिविधियां प्रारंभ होंगी,दिल्ली आज हल्की बारिश होने और तेज हवाओं के चलने के आसार हैं।

 दिल्ली में अधिकतम तापमान 43 डिग्री रह सकता है

दिल्ली में अधिकतम तापमान 43 डिग्री रह सकता है

हालांकि आज भी दिल्ली का अधिकतम तापमान 43 डिग्री और न्यूनतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आस-पास ही रह सकता है। मौसम विभाग ने कहा है कि अब तेजी से दिल्ली-एनसीआर के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा और तापमान में कमी आएगी।

IMD: तेज गति से आगे बढ़ रहा है मानसून, जल्द देगा यूपी-दिल्ली में दस्तक , जानिए ताजा स्थितिIMD: तेज गति से आगे बढ़ रहा है मानसून, जल्द देगा यूपी-दिल्ली में दस्तक , जानिए ताजा स्थिति

20 जून के बीच यूपी में जोरदार बारिश होने के आसार हैं

20 जून के बीच यूपी में जोरदार बारिश होने के आसार हैं

जहां दिल्ली का ये हाल है, वहीं दूसरी ओर यूपी, बिहार, उत्तराखंड, एमपी में भी मौसम में परिवर्तन हो सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक 15 से लेकर 20 जून के बीच यूपी में जोरदार बारिश होने के आसार हैं और हो सकता है ये बारिश प्री-मानसून ना होकर मानसूनी बारिश हो। हालांकि राज्य में आज भी पारा चालीस पार ही रहने वाला है।

राजस्थान में भी हुई भारी बारिश

राजस्थान में भी हुई भारी बारिश

तो वहीं दूसरी और से मानसून के कारण मुंबई, गोवा, कोंकण और पूर्वोत्तर में जमकर बारिश हो रही है तो वहीं दूसरी ओर आज भी असम, मेघालय, सिक्किम में भारी बारिश के आसार हैं। तो वहीं आग उगल रहे राजस्थान पर भी इंद्र देवता मेहरबान हो गए हैं, कल से वहां भी प्री-मानसून एक्टिविटी देखने को मिली है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। राजस्थान में अगले 2 दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

    Rajasthan के Barmer में Rain बनी आफत, बह गईं गाड़ियां, घरों में घुसा पानी | वनइंडिया हिंदी |*News
    यहां पर भी बरसेंगे बादल

    यहां पर भी बरसेंगे बादल

    तो वहीं मौसम की जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, महाराष्ट्र, कोंकण क्षेत्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश , पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, केरल, कर्नाटक, कोंकण- गोवा,मध्य प्रदेश, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी गुजरात में भारी बारिश हो सकती है।

    Comments
    English summary
    Weather Updates: Delhi-NCR will get freedom from the grip of heat, the rainy season will start from today.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X