India
  • search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Weather: आग उगल रही दिल्ली को 'लू' से राहत नहीं, जानिए कब पहुंचेगा मानसून?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 08 जून। देश की राजधानी इस वक्त भंयकर लू की चपेट में हैं, लोगों का बाहर निकलना काफी मुश्किल हो गया है तो वहीं दिल्ली में आज और कल कोई राहत नहीं मिलने वाली है। भारतीय मौसम विभाग ने इस पूरे हफ्ते दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी की आशंका को व्यक्त किया है और उसने पहले से ही यहां हीटवेव के लिए अलर्ट जारी किया हुआ है। हालांकि वो ये जरूर कह रहा है कि अगले हफ्ते से एक बार फिर से एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा जिससे कि बारिश होने के आसार बने हुए हैं और इस कारण दिल्ली के तापमान में 2-3 डिग्री तक का पारा गिर सकता है।

दिल्ली में मानसून 25 जून के आसपास पहुंचेगा

दिल्ली में मानसून 25 जून के आसपास पहुंचेगा

मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में मानसून 25 जून के आसपास पहुंचेगा लेकिन उससे पहले दिल्ली में प्रीमानसून गतिविधियां लागू होंगी, जिसके लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। जो हाल दिल्ली का इस वक्त वो पूरे उत्तर भारत का भी है।

Weather: फिर पसीने-पसीने दिल्ली,पारा पहुंचा 43, हफ्ते भर नहीं होगी बारिशWeather: फिर पसीने-पसीने दिल्ली,पारा पहुंचा 43, हफ्ते भर नहीं होगी बारिश

मौसम विभाग ने यहां पर अलर्ट जारी किया

मौसम विभाग ने यहां पर अलर्ट जारी किया

दिल्ली के अलावा पंजाब, हरियाणा,यूपी और एमपी में लू का आतंक रहेगा और इसलिए मौसम विभाग ने यहां पर अलर्ट जारी किया हुआ है। मौसम विभाग ने कहा है कि आज लोगों को चुभने वाली गर्मी झेलनी पड़ेगी और आज अधिकतम तापमान 44 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तक रह सकता है और लोगों को 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गर्म हवाओं का सामना करना पड़ेगा।

दक्षिण भारत में मानसून सक्रिय

दक्षिण भारत में मानसून सक्रिय

वहीं दूसरी ओर दक्षिण भारत में मानसून सक्रिय है, मौसम विभाग ने आज असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में अगले तीन दिनों के लिए भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है।

 लोगों को लू का सामना करना पड़ेगा

लोगों को लू का सामना करना पड़ेगा

तो वहीं मौसम की जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान केरल, लक्षद्वीप, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश की आशंका है और कहा है कि दिल्ली और एनसीआर में 'लू' के थपेड़े लोगों को तंग करेंगे और यूपी, राजस्थान और गुजरात में लोगों को लू का सामना करना पड़ेगा।

Comments
English summary
Delhi is not relieved from heat wave, Monsoon will reach Delhi around June 25. see weather updates.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X