• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Delhi Winter: दिल्ली में सीजन का सबसे ठंडा दिन, आने वाले दिनों में मिलेगी राहत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 जनवरी: देश की राजधानी दिल्ली में सर्दी का सितम चरम पर है। शीत लहर से दिल्ली के लोग जूझते नजर आ रहे हैं। घर से बाहर निकलना भी सर्दी ने दुश्वार किया हुआ है। हालांकि दिल्ली सहित आसपास के राज्यों को बारिश से तो छुटाकार मिल गया है, लेकिन ठंड से राहत मिलती नहीं दिखाई दे रही है। इस बीच मौसम विभाग ने बताया कि मंगलवार का दिन दिल्ली में सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। आईएमडी के मुताबिक 2013 के बाद दिल्ली में इतनी सर्दी पड़ी है।

Weather Updates: पहाड़ों पर बर्फबारी से बढ़ी ठंड, Delhi में Yellow Alert जारी | वनइंडिया हिंदी
delhi cold day

भारत मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिक आरके जेनामनी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि आज दिनभर का तापमान अब तक दिसंबर और जनवरी महीने की तुलना में सबसे ज्यादा ठंडा रहा। आज दिन में अधिकतम तापमान 11-12 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया, जोकि सामान्य से कम है। कल तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी।

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज नौ साल में सबसे ठंडा जनवरी का दिन देखा गया, अधिकतम तापमान सामान्य से 10 डिग्री नीचे गिरकर 12.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो सामान्य तापमान से 10-12 डिग्री सेल्सियस कम और इस मौसम में सबसे कम था। आने वाले दिनों में कड़ाके की ठंड और आज रात से रात के तापमान में और गिरावट शुरू होगी।

Weather Updates: दिल्ली में हफ्तेभर रहेगी कड़ाके की ठंड, Yellow Alert जारीWeather Updates: दिल्ली में हफ्तेभर रहेगी कड़ाके की ठंड, Yellow Alert जारी

दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत के राज्य ठंड से सिकुड़ रहा है। लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा देते हुए दिखाई दे रहे हैं। सूरज के तो कई दिनों से दर्शन ही नहीं हो पा रहे हैं। दिल्ली में मंगलवार को सीजन का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया। सफदरजंग में अधिकतम तापमान 12.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। साल 2013 के बाद दिल्ली में इतनी तेज ठंड पड़ी है। इसी के साथ साल 1901 के बाद इस साल जनवरी में सबसे ज्यादा बारिश का रिकॉर्ड भी टूटा है।

Comments
English summary
weather update temperature in Delhi was coldest so far in comparison to December and January
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X