• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Weather: दिल्ली में आंधी-तूफान की आशंका लेकिन गहराया जल संकट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 मई। चिलचिलाती गर्मी और धूप के थपेड़ों से परेशान दिल्ली-एनसीआर के लिए राहत भरी खबर आई है। मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के कारण दिल्ली समेत आस-पास के राज्यों में भारी बारिश के आसार हैं, जिसकी वजह से दिल्ली में अगले तीन दिनों तक आंधी-बारिश का अलर्ट जारी हुआ है हालांकि नई दिल्ली में पारा 41 डिग्री के आस-पास ही आज रहने वाला है, लेकिन कल से पारे में गिरावट देखी जाने की उम्मीद है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

    Weather Update: Delhi-NCR में आंधी-बारिश का अलर्ट, जानें अपने राज्य का हाल | वनइंडिया हिंदी
    बहुत सता रही है दिल्ली की गर्मी

    बहुत सता रही है दिल्ली की गर्मी

    गर्म और शुष्क दिनों का सामना कर रहे दिल्लीवालों के लिए आने वाले सप्ताह सुखद होगा। मौसम विभाग ने कहा है कि अगले हफ्ते का स्वागत दिल्लीवासियों का हल्की बारिश के साथ होगा और 28 मई तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। जिससे लोगों को सुकून मिलेगा।

    असम में बाढ़ से हालत खराब: 18 मौतें, 31 जिलों के 7 लाख लोग प्रभावित, रेस्क्यू ऑपरेशन में दिन-रात जुटी टीमअसम में बाढ़ से हालत खराब: 18 मौतें, 31 जिलों के 7 लाख लोग प्रभावित, रेस्क्यू ऑपरेशन में दिन-रात जुटी टीम

    कई इलाकों में पानी संकट भी गहराया

    कई इलाकों में पानी संकट भी गहराया

    हालांकि गर्मी की मार झेल रहे दिल्ली के कई इलाकों में पानी संकट भी गहराया हुआ है। दिल्ली जल बोर्ड ने कहा है कि शहर में खराब मौसम के बीच, उत्तरी दिल्ली, उत्तर पश्चिम दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और दिल्ली कैंट सहित दक्षिणी दिल्ली के कुछ हिस्सों में पानी की आपूर्ति प्रभावित हो सकती है, जिससे लोगों को परेशानी हो सकती है लेकिन जल्द ही इससे पार पा लिया जाएगा।

    यमुना नदी का जलस्तर घटकर निम्नतम स्तर पर पहुंचा

    यमुना नदी का जलस्तर घटकर निम्नतम स्तर पर पहुंचा

    जलबोर्ड ने कहा कि जलसंकट का कारण यमुना नदी का जलस्तर घटकर निम्नतम स्तर पर आ जाना है,जो कि राष्ट्रीय राजधानी के लिए पानी का मुख्य स्रोत है। जल संकट ऐसे समय में आया है जब पानी की मांग अधिक है क्योंकि दिल्लीवासी भीषण गर्मी से जूझ रहे हैं। मालूम हो कि वजीराबाद बैराज के पास यमुना का जलस्तर गिर रहा है। इसका जलस्तर 671.80 फीट पहुंच गया है, जबकि इसे 674.50 फुट होना चाहिए।

    हल्की बारिश होने की संभावना

    हल्की बारिश होने की संभावना

    वहीं मौसम की जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट ने कहा है कि आज से लेकर अगले 24 घंटों के अंदर दिल्ली, हरियाणा, यूपी, हिमाचल, कर्नाटक, केरल,अंडमान-निकोबार , सिक्किम,पश्चिम असम, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और पूर्वी बिहार में हल्की बारिश होने की संभावना है और बारिश का दौर इन जगहों में अगले दो-तीन दिन तक जारी रहेगा।

    Comments
    English summary
    Mercury will fall in Delhi, Expected thunderstorm, know the new update of IMD. here is details.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X