• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Weather Alert: दिल्ली में न्यूनतम तापमान में बड़ी गिरावट, इन राज्यों में बारिश की संभावना

|

नई दिल्ली, मई 08: दिल्ली में बारिश के बाद भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली हैं। दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 22.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से तीन डिग्री कम है। मौसम विज्ञान के अनुसार अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। दिल्ली में सापेक्ष आर्द्रता 54 फीसदी दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने दिन के दौरान मुख्य रूप से साफ आसमान की भविष्यवाणी की है। शुक्रवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 36.7 डिग्री सेल्सियस और 21.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

    WeatherUpdate: Delhi में गिरा न्यूनतम तापमान, अब इन राज्यों में बरसेंगे बादल ! | वनइंडिया हिंदी
    जानिए मौसम विभाग ने क्या कहा?

    जानिए मौसम विभाग ने क्या कहा?

    पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण गुरुवार को देश के कई राज्यों में बारिश हुई थी, जिसके बाद गर्मी से थोड़ी राहत मिली थी। वहीं अब एक बार फिर मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान देश के 15 से ज्यादा राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसके अलावा पश्चिमी विक्षोभ 10 या 11 मई के करीब सक्रिय होगा, जिससे 11 से 13 मई के वक्त के दौरान फिर दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर-पश्चिमी उभारत में धूल भरी आंधी और तेज गरजना के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

    कहीं तेज बारिश तो कहीं हल्की बारिश के आसार

    कहीं तेज बारिश तो कहीं हल्की बारिश के आसार

    मौसम विभाग के मुताबिक देश के कई राज्यों में आज बारिश हो सकती है, जिसमें केरल, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में हल्की से मध्यम बरसात होने की उम्मीद हैं. वहीं कहीं तेज बारिश के भी आसार है। वहीं, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश में धूल भरी आंधी और तेज गर्जना के साथ बरसात की उम्मीद है।

    1 जून से मानसून की दस्तक!

    1 जून से मानसून की दस्तक!

    इस बीच अच्छी खबर यह है कि इस बार मानसून अपने सटीक वक्त पर ही भारत में दस्तक देगा। मौसम विभाग के अनुसार मानसून 1 जून को केरल पहुंच सकता है। मानसून के बारे में अपडेट देते हुए भारतीय मौसम विभाग ने मानसून के चारों महीने ( जून, जुलाई, अगस्त और सितंबर) में अच्छी बारिश के संकेत दिए है। वहीं मौसम विभाग 15 मई को मानसूनी सीजन को लेकर अपना अनुमान जारी करेगा।

    कोरोना संकट में 'भाईजान' ने फिर बढ़ाया मदद का हाथ, 25 हजार लोगों के बैंक अकाउंट में डालेंगे पैसेकोरोना संकट में 'भाईजान' ने फिर बढ़ाया मदद का हाथ, 25 हजार लोगों के बैंक अकाउंट में डालेंगे पैसे

    English summary
    weather news Delhi records 22.3 degrees Celcius minimum temperature Forecast of rain in these states
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X