• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Delhi Weather: भारी बारिश से भीगी दिल्ली, राजधानी के कई इलाकों में चल रही हैं तेज हवाएं

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली , 17 जून। गुरुवार को एक बार फिर से दिल्ली पर इंद्र देवता मेहरबान हुए हैं। आज देश की राजधानी में भारी बारिश हो रही हैं और कई इलाकों में तूफानी हवाएं चल रही है। मालूम हो भारतीय मौसम विभाग ने पहले से ही यहां भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। उसने ये भी कहा था कि बारिश के दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी। बता दें कि दिल्ली में कल से बारिश हो रही है, जिसकी वजह से दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिली है। आईएमडी के मुताबिक दिल्ली में बारिश का दौर अगले 24 घंटे तक जारी रहेगा।

    Weather Updates: Delhi-NCR में झमाझम बारिश, मौसम हुआ सुहावना । वनइंडिया हिंदी
    भारी बारिश से भीगी दिल्ली

    भारी बारिश से भीगी दिल्ली

    हालांकि एक दिन पहले मौसम विभाग ने कहा था कि पछुआ हवाओं की वजह से मानसून की स्पीड में कमी आई है इसलिए दिल्ली वालों को मानसून का थोड़ा इंतजार करनाा पड़ेगा लेकिन प्रीमानसून एक्टिविटी ने दिल्ली का मौसम बहुत सुहाना कर दिया है।

    यह पढ़ें:दिल्ली समेत देश के इन 22 शहरों में भारी बारिश की आशंका: IMDयह पढ़ें:दिल्ली समेत देश के इन 22 शहरों में भारी बारिश की आशंका: IMD

    पानी-पानी राजधानी

    पानी-पानी राजधानी

    आईएमडी के Twitter अकाउंट के मुताबिक अगले कुछ घंटों के अंदर दिल्ली के राजीव चौक, राष्ट्रपति भवन, इंडिया गेट, बुद्ध जयंती पार्क और बड़ौत, बिजनौर, खतौली, सकोटी टांडा, किठौर, नरोरा, देबाई, गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, सोहाना, राजगढ़, लक्ष्मणगढ़, कुरुक्षेत्र , मुजफ्फरनगर, शामली, खतौली, सकोटी टांडा, दौराला, वाराणसी, इलाहाबाद, प्रतापगढ़, रायबरेली, गोंडा, समस्तिपुर, जौनपुर, गोरखपुर, कुशीनगर, सुल्तानपुर, झांसी, बुलंदशहर, इटावा, कानपुर में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है।

    पहेली बना है दिल्ली का मौसम

    पहेली बना है दिल्ली का मौसम

    दिल्ली का मौसम आम लोगों की तरह वैज्ञानिकों के लिए भी पहेली बना है। कभी गर्मी और कभी सर्दी से यहां के लोग हैरान-परेशान है। इस बार दिल्ली में एक भी दिन लू नहीं चली है। हालांकि जून की शुरुआत में मौसम काफी ठंडा रहा लेकिन फिर दिल्ली 40 डिग्री के तापमान पर आ गई। फिलहाल इस वक्त दिल्ली में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून की एंट्री दिल्ली में जल्द ही होगी।

    उत्तराखंड और हिमाचल में ऑरेज अलर्ट जारी

    उत्तराखंड और हिमाचल में ऑरेज अलर्ट जारी

    मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 2-3 दिनों में तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़, बिहार, गुजरात के कुछ हिस्सों और मध्य प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है तो वहीं उत्तराखंड और हिमाचल में ऑरेज अलर्ट जारी है।

    English summary
    Weather: Heavy rain with strong winds, lashes parts of Delhi, Thunderstorm Alert in National Capital says imd.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X