• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में आज से मेट्रो और बसें फुल सीटिंग कैपिसिटी से चलने लगीं, लोगों की लंबी कतारें दिखीं- VIDEO

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 जुलाई: देश की राजधानी दिल्ली में आज से मेट्रो और बसें फुल सीटिंग कैपेसिटी से चलने लगी हैं। जगह-जगह स्टेशनों पर लोगों की भीड़ लगी है। मेट्रो स्टेशन में लंबी-लंबी कतारें लगने लगी हैं। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से कहा गया है कि, कोरोना महामारी नियंत्रण में आने पर जनता को ये राहत दी गई है। दिल्ली मेट्रो ही नहीं, डीटीसी बसों में भी अब यात्री सभी सीटों पर बैठकर सफर कर सकते हैं। इसके अलावा सिनेमा हॉल एवं थिएटर सेंटर्स को भी उनकी आधी क्षमता पर अनुमति दी गई है।

    Delhi Metro: Metro के लिए यात्रियों की लंबी लाइन, Covid Guidelines की अनदेखी । वनइंडिया हिंदी
    Watch: Delhi Metro and DTC buses run with 100% seating capacity from today

    यह वीडियो अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन के बाहर का है। जहां लोगों की लंबी लाइन देखी जा सकती है। एक महिला ने कहा कि, दिल्ली में आज से 100% बैठने की क्षमता के साथ मेट्रो चलनी शुरू हो गई है। अब कोरोना का डर नहीं है, चूंकि वैक्सीन आ गई है। मगर मास्क तो लगाना होगा।
    अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन की तरह ही निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन के पास भी लोग लंबी लाइनों में खड़े दिखे हैं।

    दिल्ली में बहुत भीड़ बदरपुर बॉर्डर स्टेशन पर देखी जा सकती है। जहां लोग बड़ी संख्या में घरों से निकले हैं। कुछ लोग बिना मास्क भी दिख रहे हैं। एक व्यक्ति ने कहा, "लोगों को अब काफी राहत मिलेगी। इससे पहले काफी दिक्कत हो रही थी। हां, अब सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है। शायद लोग लापरवाह हो गए हैं।" वहीं, एक लड़की बोली, " राजधानी दिल्ली में मेट्रो सर्विस फुल सीटिंग कैपेसिटी से चला दी गई है तो पब्लिक क्यों डरे? यह सरकार को सोचना चाहिए।"

    सिनेमा, थियेटर और मल्टीप्लेक्स को भी 50 फीसदी क्षमता के साथ शुरू करने का फैसलासिनेमा, थियेटर और मल्टीप्लेक्स को भी 50 फीसदी क्षमता के साथ शुरू करने का फैसला

    खड़े होकर सफर की इजाजत नहीं
    वहीं, सरकार का कहना है कि, बसों में अभी लोगों को खड़े होकर सफर की इजाजत नहीं दी गई है। केजरीवाल सरकार ने सोमवार यानी (26 जुलाई) से दिल्ली में अनलॉक 8 लागू कर दिया है। जिसके मुताबिक, 100 फीसदी सीटिंग कैपेसिटी के साथ मेट्रो और बसों को चलाने की अनुमति दी है।

    English summary
    Watch: Delhi Metro and DTC buses run with 100% seating capacity from today
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X