• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली: संसद के बाहर कृषि कानूनों पर शिअद-कांग्रेस के महिला और पुरुष सांसद में जुबानी जंग- VIDEO

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों को लेकर राजधानी दिल्ली में कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) की सांसद हरसिमरत कौर बादल के बीच जुबानी जंग छिड़ गई। संसद के बाहर सड़क पर पत्रकारों के सामने दोनों एक-दूजे पर आरोप लगाने लगे। कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कृषि कानून को लेकर कहा कि, "जिस समय सरकार कृषि कानून संसद में पास करा रही थी, उस वक्‍त शिरोमणि अकाली दल (शिअद) सरकार के साथ था। तब तो शिअद के किसी भी नेता ने केंद्र सरकार के बिल पर ऐतराज नहीं जताया। मगर, जब बिल पास हो गया तो खुद को किसानों का हितैषी बताते हुए शिअद नेताओं ने घर जाकर इस्‍तीफा दिया। आजकल ये लोग कृषि कानूनों के विरोध में रोज ड्रामा करते हैं, जबकि इन लोगों के कैबिनेट में रहते हुए बिल पास हुआ है।"

WATCH: Akali Dal MP Harsimrat Kaur and Congress MP Ravneet Singh Bittu debate over Farm Laws in delhi
    Parliament के बाहर Harsimrat Kaur और Congress के Ravneet Bittu में जुबानी जंग | वनइंडिया हिंदी

    रवनीत सिंह बिट्टू के ऐसा कहने पर शिअद नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भड़क गईं। हरसिमरत कौर बादल ने कांग्रेस सांसद रवनीत के आरोप का जवाब देते हुए हरसिमरत कौर बादल ने कहा, "जब बिल संसद में पास हो रहा था तो कांग्रेस ने बिल के समय वॉकआउट क्‍यों किया था? और जब संसद में बिल पास हो रहा था तो राहुल गांधी कहां पर थे? उस समय राहुल गांधी किसानों की आवाज बनकर संसद में क्‍यों नहीं आए? उस समय राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने बिल के विरोध में संसद में अपनी बात क्‍यों नहीं रखी? ढोंग तो कांग्रेस अब करा रही है। बिल पास होने से तब क्यों नहीं रोके।"

    मानसून सत्र में संसद में हंगामा
    गौरतलब है कि, इन दिनों मानसून सत्र में संसद में कई बार कृषि कानूनों को लेकर विपक्षी दलों का हंगामा मचा है। भाजपा के विरोधी दल 'काले कानून रद्द करो' के नारे भी लगाते देखे गए हैं। यह लड़ाई किसान संगठन हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर पर लड़ रहे हैं, उसकी तरह संसद में भाजपा के विरोधी दलों के नेता भी सरकार पर वार कर रहे हैं। हाल ही में शिअद नेता हरसिमरत ने 'काले कानून रद्द करो' के नारे लगाए। उस मर्तबा लोकसभा में बसपा के नेता रितेश पांडेय और कुछ अन्य सांसद भी कृषि कानूनों के विरोध में हरसिमरत के साथ खड़े थे। हालांकि, आज बुधवार के दिन जो हुआ..उस जुबानी जंग का वीडियो वायरल हो गया है। इस वीडियो में कांग्रेस सांसद बिट्टू अकाली दल की नेता हरसिमरत पर केंद्रीय मंत्री रहते हुए तीनों कृषि कानून पारित कराने का आरोप लगाते दिख रहे हैं, वहीं, हरसिमरत भी उन्हें दोषी बताते नजर आ रही हैं।

    यह वीडियो संसद परिसर के ही पास का है। जहां पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल कृषि कानूनों का विरोध करती तख्ती लेकर खड़ी थीं। उसी दौरान वहां से गुजर रहे कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू उनके पास पहुंच गए। फिर क्या था, दोनों नेताओं ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए। बिट्टू ने शिरोमणि अकाली दल की नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल पर कृषि कानून पास कराने में सरकार की मदद करने का आरोप लगाया। वहीं, हरसिमरत कौर और उनके साथ खड़े अन्य लोगों ने कांग्रेस पर मुद्दे से भागने का आरोप लगाया। देखें वीडियो।

    हरियाणा सरकार ने मंगाईं 5000 फॉगिंग मशीनेंहरियाणा सरकार ने मंगाईं 5000 फॉगिंग मशीनें

    English summary
    WATCH: Akali Dal MP Harsimrat Kaur and Congress MP Ravneet Singh Bittu debate over Farm Laws in delhi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X