• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

विनय सक्सेना ने ली दिल्ली के LG की शपथ, कार्यक्रम शुरू होने से पहले नाराज होकर निकले पूर्व मंत्री हर्षवर्धन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 मई: दिल्ली के उपराज्यपाल के पद की विनय कुमार सक्सेना ने गुरुवार को शपथ ली। इस दौरान दिल्ली हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी ने उन्हें 22वें उपराज्यपाल के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। राजनिवास में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सांसद मनोज तिवारी सहित कई मंत्री, विधायक और बड़ी संख्या में नौकरशाह मौजूद रहे, लेकिन इस दौरान कुछ ऐसा भी हुआ, जिसकी चर्चाएं जोरों पर है।

    Delhi LG Oath: Vinay Kumar Saxena के शपथ समारोह में क्यों नाराज हुए Harsh vardhan? | वनइंडिया हिंदी
    Delhi lg Vinay Saxena

    पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन हुए नाराज

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उपराज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह के शुरू होने से पहले ही पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन नाराज होकर वहां से चले गए। जानकारी के मुताबिक डॉ. हर्षवर्धन को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया था, लेकिन जब वह समारोह में पहुंचे तो सिटिंग अरेंजमेंट को लेकर कुछ विवाद खड़ा हो गया।

    सिटिंग अरेंजमेंट को लेकर हुआ विवाद

    जिसके बाद वो नाराज होकर आयोजन स्थल से निकल गए। हालांकि इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री को वहां मौजूद अधिकारियों ने काफी समझाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंन एक ना सुनी। वहीं कार्यक्रम स्थल से निकलते वक्त डॉ. हर्षवर्धन ने दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार को कहा कि मैं बदइंतजामी की इस शिकायत को उपराज्यपाल विनय सक्सेना से करूंगा।

    जेके ग्रुप में जॉब से दिल्ली के उपराज्यपाल बनने का सफर, जानिए कौन हैं दिल्ली के नए एलजी?जेके ग्रुप में जॉब से दिल्ली के उपराज्यपाल बनने का सफर, जानिए कौन हैं दिल्ली के नए एलजी?

    बता दें कि हाल ही में दो दिन पहले विनय कुमार सक्सेना को दिल्ली के नए उपराज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया है। राष्ट्रपति के प्रेस सचिव के एक बयान में इसकी जानकारी दी गई थी, जिसके बाद गुरुवार को आज नए उपराज्यपाल ने अपने पद की शपथ ली। इससे पहले अनिल बैजल निजी कारणों का हवाला देते हुए अपना इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सौंपा था, जिसके बाद से विनय कुमार सक्सेना दिल्ली का नया उपराज्यपाल नियुक्त किया।

    Comments
    English summary
    Vinay Saxena took oath as LG of Delhi, former minister Harsh Vardhan got angry before the program started
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X