• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हाई अलर्ट पर तिहाड़ जेल, 7 अधिकारी और 52 कैदी कोरोना वायरस से हुए संक्रमित

|

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बहुत बड़ा कोरोना विस्फोट हुआ है। दरअसल, जेल के अंदर करीब 52 कैदी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जेल के 7 अधिकारी भी इस वायरस की चपेट में आ गए हैं। संक्रमित हुए 35 कैदियों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। साथ ही तिहाड़ जेल में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। आपको बता दें कि तिहाड़ में कैदियों के संक्रमित होने की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। 6 अप्रैल तक जेल के अंदर सिर्फ 19 कैदी ही वायरस की चपेट में आए थे और उस वक्त तक कोई स्टाफ इस वायरस से संक्रमित नहीं हुआ था, लेकिन अब ये बीमारी उन तक भी पहुंच गई है।

Tihar jail
    Coronavirus India Update : 12 lakh से अधिक Active Case, जानें राज्यों के हालात | वनइंडिया हिंदी

    तिहाड़ में बन रहा है आइसोलेशन सेंटर

    अधिकारियों का कहना है कि जेल परिसर में वायरस अब तेजी से फैल रहा है और ऐसा इसलिए हो रहा है, क्योंकि देश की सबसे बड़ी जेल में आइसोलेशन सेंटर बनाने की कोशिशें हो रही थीं। आपको बता दें कि तिहाड़ में अभी 20 हजार कैदी हैं।

    तीन कैदियों की हालत है गंभीर

    अधिकारियों की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, तीन कैदियों की हालत काफी गंभीर थी, जिन्हें LNJP अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही 32 कैदियों को दो अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया है, जबकि 17 अलग-अलग जेलों में सेल्फ क्वरांटाइन में हैं। सात अधिकारियों को भी क्वारंटाइन में रखा गया है।

    आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना के आंकड़े हर दिन के साथ बढ़ते ही जा रहे हैं। सोमवार को दिल्ली में पहली बार कोरोना का आंकड़ा 11 हजार को पार कर गया था। 24 घंटे में 11,491 नए केस सामने आए थे। एहतियात के तौर पर दिल्ली में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है।

    ये भी पढ़ें: RT-PCR टेस्ट को भी चकमा दे रहा है कोरोना का नया वैरिएंट, संक्रमण का खतरा कई गुना बढ़ाये भी पढ़ें: RT-PCR टेस्ट को भी चकमा दे रहा है कोरोना का नया वैरिएंट, संक्रमण का खतरा कई गुना बढ़ा

    English summary
    Tihar Jail on high alert after 7 officers and 52 prisoners infected with Corona virus
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X