• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुंडका अग्निकांड में निगम ने 3 अधिकारी किए सस्पेंड, कोर्ट ने भी सभी तीन आरोपियों को पुलिस कस्टडी में भेजा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, मई 17। वेस्ट दिल्ली के मुंडका इलाके में 13 मई को लगी आग की घटना में अब धड़ाधड़ा एक्शन पर एक्शन हो रहे हैं। मंगलवार को जहां एक तरफ दिल्ली की एक अदालत ने आरोपी मनीष लाकड़ा, हरीश गोयल और वरुण गोयल को एक दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया तो वहीं उत्तरी नगर निगम ने दो सेक्शन ऑफिसर और एक लाइसेंस इन्सपेक्टर को सस्पेंड कर दिया।

Three officer suspend in Mundaka fire incident

घटना में 27 लोगों की चली गई थी जान

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली की अदालत ने अग्निकांड के तीन आरोपी मनीष लाकड़ा, हरीश गोयल और वरुण गोयल को 1 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। वहीं इस मामले की जांच कर रही उत्तरी नगर निगम ने अपने 3 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। आपको बता दें कि 13 मई को मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास लगी आग की घटना में कुल 27 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में बिल्डिंग के मालिक और वहां कंपनी के मालिक पर केस दर्ज हुआ है।

दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग के अनुसार, जिस इमारत में आग लगी थी उसके पास फायर क्लीयरेंस सर्टिफिकेट नहीं था और किसी भी मंजिल पर आवश्यक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया था। इसके अतिरिक्त, इमारत में आग बुझाने के लिए आवश्यक कोई भी उपकरण नहीं था। इस घटना के बाद उत्तरी नगर निगम ने अपने अधिकार क्षेत्र के तहत क्षेत्र में बिना एनओसी के चल रही संपत्तियों के सर्वेक्षण का भी आदेश दिया है।

आपको बता दें कि मुंडका अग्निकांड में 27 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायलों का इलाज अभी भी अस्पताल में चल रहा है। हादसे के वक्त ब्लिडिंग में करीब 100 लोग मौजूद थे। कई लोगों ने इमारत की खिड़कियों से कूद-कूदकर खुद को बचाया था।

ये भी पढ़ें: मुंडका हादसे के बाद सख्त NDMC, नॉर्थ जोन में अवैध फैक्ट्री की रिपोर्ट 48 घंटे में मांगीये भी पढ़ें: मुंडका हादसे के बाद सख्त NDMC, नॉर्थ जोन में अवैध फैक्ट्री की रिपोर्ट 48 घंटे में मांगी

Comments
English summary
Three officer suspend and all accused in police custody in Mundka fire incident
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X