• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली: 'हॉलीवुड स्टाइल' में चोरी हुईं 40 लग्जरी कारें,तीनों मिलकर चंद सेकेंडों में चुरा लेते थे गाड़ियां

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 मई: राजधानी दिल्ली में एक हाईटेक कार चोरों के गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। दिल्ली पुलिस ने हॉलीवुड फिल्म 'फास्ट एंड फ्यूरियस' से प्रेरित होकर 40 आलीशान कारें चुराने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया। 'फास्ट एंड फ्यूरियस' फिल्म से प्रेरित ये तीनों शातिर चोर लग्जरी कारों को चुराने के लिए स्कैनर जीपीएस मैग्नेट चाबियों और जैमर समेत कई हाइटेक टूल्स का यूज करते थे।

'फास्ट एंड फ्यूरियस' फिल्म से प्रेरित होकर चुराई 40 कारें

'फास्ट एंड फ्यूरियस' फिल्म से प्रेरित होकर चुराई 40 कारें

पुलिस ने शुक्रवार को इन तीनों हाइटेक चोरों की गिरफ्तारी के बाद कहा कि आरोपियों की पहचान दिल्ली के उत्तम नगर के निवासियों मनीष राव (42), जगदीप शर्मा (43) और उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले आस मोहम्मद (40) के रूप में हुई है। मनीष राव और जगदीप शर्मा को चोरी की कार का सौदा करते समय गिरफ्तार किया गया। कार को दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके से चुराया गया था।

राजस्थान में इन कारों को बेचा जाता था

राजस्थान में इन कारों को बेचा जाता था

पुलिस ने बताया कि, चोरी के वाहन की तलाश के दौरान सेंसर किट, मैग्नेट, एलएनटी चाबियां और रिमोट से चलने वाली आठ चाबियां बरामद हुईं। पुलिस ने कहा कि चोरी की कारों के मुख्य आपूर्तिकर्ता मोहम्मद को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। वह राजस्थान में इन कारों को बेचा करता था। दक्षिण पश्चिम डीएसपी मनोज सी ने बताया कि, आरोपी हॉलीवुड फिल्म 'द फास्ट एंड द फ्यूरियस' से प्रेरित थे।

पलक झपकते ही खोल देते थे कार

पलक झपकते ही खोल देते थे कार

पुलिस ने बताया कि, ये मिनटों में सॉफ्टवेयर की मदद से कार में लगे जीपीएस को निष्क्रिय कर देते। इसके लिए वे स्कैनर और जैमर का इस्तेमाल भी करते। इसके साथ ही वे कार में लगे जीपीएस को निष्क्रिय कर चंद मिनटों में कार के दरवाजे खोल देते थे। उनके पास कई हाईटेक किस्म का चाबियां थी जो पलक झपकते ही कारों को खोल देती थीं।

आत्महत्या कर चुकी लड़की के भाई का दावा, मुस्लिम लड़के से था अफेयर, धर्म परिवर्तन का बना रहा था दबावआत्महत्या कर चुकी लड़की के भाई का दावा, मुस्लिम लड़के से था अफेयर, धर्म परिवर्तन का बना रहा था दबाव

2 महीने में चुराई 40 कारें

2 महीने में चुराई 40 कारें

दिल्ली पुलिस ने बताया कि, पकड़े गए तीनों हाइटेक चोर कुख्यात रवि गैंग के सदस्य हैं। इन्होंने अपने लीडर रवि के साथ मिलकर बीते अप्रैल से अब तक दिल्ली की अलग-अलग जगहों से 40 लग्जरी कार चुराईं हैं। इन चोरों ने दिल्ली के उत्तम नगर, तिलक नगर, सुभाष नगर, पश्चिम विहार, मुनिरका, द्वारका समेत कई इलाकों में दर्जनों । इन कारों को चोरी करने के बाद मेरठ और राजस्थान के विभिन्न शहरों में बेच दिया जाता था।

Comments
English summary
three men stole over 40 luxury cars using hi tech tools Inspired by Hollywood flim
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X